अपने भतीजे से संबंध बनवाने के लिए दबाव बना रही थी चाची, लड़की को दी धमकी , उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ ट्रिपल तलाक का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा वहीं मेरठ में एक युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। खरखौदा के गांव फफूंडा की छात्रा को दूसरे सम्प्रदाय के युवक द्वारा छेड़छाड़ कर परेशान करने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्रा के परिजन युवक व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार को कप्तान के पास पहुंचे।

इंस्पेक्टर संदीप सिंह से आरोपी युवक की चाची व मुख्य आरोपी का नाम मुकदमे में न लिखने पर कड़ा विरोध जताया, थाने में हंगामा किया। थाना प्रभारी ने आश्वासन दिया कि मुकदमे की जांच के दौरान चाची का नाम भी बढ़ा लिया जाएगा।

यह मामला थाना खरखौदा के फफूंडा का है। गांव की एक छात्रा शहर के बालिका स्कूल में पढ़ती है। छात्रा के परिजन बुधवार दोपहर एसएसपी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने बताया कि आरोपी युवक अनस भी गांव का ही रहने वाला है और टैंपो चलाता है। कुछ दिन पहले आरोपी युवक की चाची ने छात्रा को अपने घर बुलाया। उससे कहा कि वह अनस से दोस्ती कर ले। वह मेरठ में ही रहती हैं और छात्रा का वहीं धर्म परिवर्तन करा देगी।

छात्रा ने ऐसा करने से मना कर दिया। बावजूद इसके महिला ने छात्रा से जबरन मोबाइल नंबर लेकर युवक को थमा दिया। परिजनों के अनुसार अनस मोबाइल पर छात्रा को परेशान करने लगा। एक दिन जब छात्रा से इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने युवक के परिजनों से जाकर कड़ा विरोध जताया। इस पर दो दिन पूर्व आरोपी युवक के परिजनों ने छात्रा के परिजनों को ही उलटे भुगत लेने की धमकी दी।

वहीं, युवक की चाची लगातार दबाव बनाती रही कि वह उससे दोस्ती कर ले नहीं तो वह मेरठ में स्कूल से ही उठवा लेगी। धमकी मिलने की स्थिति में छात्रा के परिजनों ने खरखौदा थाने में युवक अनस, पिता असलम, चाचा इरशाद, नौशाद व अकरम के खिलाफ छेड़छाड़ और अश्लील शब्दों का प्रयोग करने का मुकदमा दर्ज करा दिया। परिजनों का आरोप है कि थाना पुलिस ने खेल करके युवक की चाची का नाम मुकदमे में दर्ज नहीं किया।

 

No more articles