परंपरा के नाम पर बुजुर्गों को उतार देतें है मौत के घाट । दुनियाभर में कई ऐसी अजीबोगरीब परंपराएं हैं जिससे शायद आप अंजान होंगे और कुछ को जानकर हैरत होती होगी।

अगर आपको भारत की परंपराओं पर गर्व है तो इस ख़बर को पढ़ने के बाद आपको थोड़ी नफ़रत ज़रूर हो जाएगी। आज के ज़माने में कई लोग अपने बूढ़े मां बाप को या तो वृद्धा आश्रम में भेज देते हैं ये फिर उनको वो सम्मान नही देते जो उन्हें मिलना चाहिए।

आज हम आपको एक ऐसी ही एक परंपरा तमिलनाडु की ‘ठलाईकूठल’ है के बारे में बताने जा रहे है, जिसके तहत घर के ही लोग बुजुर्गों को अपने हाथों से मार डालते हैं। इस दौरान गांव के अन्य लोग भी मौजूद रहते हैं। हैरानी की बात ये है कि बैन के बावजूद तमिलनाडु में ये परंपरा निभाई जाती है।

तमिल नाडु में परंपरा के नाम पर लोग अपने घर के बुज़ुर्गों को मार डालते हैं। जी हां, सुन कर गुस्सा तो आ रहा है लेकिन ये सच भी है। लेकिन आपको बता दे कि ये परंपरा गैर क़ानूनी है और ये लोग इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि इस बात का पता पुलिस का ना चल पाए।

इतना ही नही इसे एक उत्सव की तरह मनाया जाता है जिसमे पूरा गांव आता है। तमिलनाडु में कुछ ऐसा ही किया जाता है।

जानकारी के अनुसार,  यहां की परंपरा ये बोलती है कि अगर लोग अपने बड़े बुजुर्ग को नही सम्भाल सकते या फिर उनका कोई काम जो उनसे नही किया जाता तो उन्हें मार दिया जाता है।

No more articles