शापित विधानसभा, विधायकों की अकाल मृत्यु!

madhya-pradesh-assembly-building

शापित विधानसभा, विधायकों की अकाल मृत्यु! अक्सर आपने घरों में ही वास्तुदोष के बारे में सुना होगा, लेकिन हाल ही में मध्य प्रदेश विधानसभा का आलीशान भवन वास्तुदोष का शिकार बाताया जा रहा है जिसके चलते आए दिन विधायको की मौतें होती जा रही है। ऐसा भी कहा जा रहा कि विधानसभा भवन में कोई प्रेतबाधा है जो लगभग हर साल एक-दो विधायकों की जान ले रही है।

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने विधानसभा के वास्तुदोष का मुद्दा सत्यदेव कटारे की मौत के बाद उठाया। सत्यदेव कटारे लंबे समय से बीमार थे और मुंबई स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में उनका निधन हो गया। इस घटना के बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘नए विधानसभा भवन में गतिविधियां शुरू होने के बाद से विधायकों की असामयिक मौत का सिलसिला जारी है। यह केवल संयोग है, वास्तुदोष है या फिर कुछ और?’

जब से मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता सत्यदेव कटारे की मौत हुई है तभी से विधानसभा के भवन में वास्तुदोष की बात कही जा रही है। इस मुद्दे पर सबसे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सवाल उठाए थे, लेकिन यह मुद्दा फिर से गरमा गया है। अब तक नए भवन में 29 विधायकों की असामयिक मौत हुई है।

1 2
No more articles