दुल्हन भी लेती है दहेज, नहीं मिली स्कूटी को दूल्हे को दिखाया ठेंगा , बांदा में शादी के कार्ड छप गए, हलवाई व बैंड बुक होने के बाद स्कूटी खरीदने को पूरे पैसे न दे पाने से लड़की पक्ष ने रिश्ता तोड़ दिया। वर पक्ष ने स्कूटी खरीदने के नाम पर दस हजार की ठगी करने का जहां आरोप लगाया वहीं उनका कहना है कि शादी के इंतजाम करने में भी उन्हें 11 हजार का नुकसान हुआ है।

लड़की ने पुत्र के पास फोन कर स्कूटी खरीदने को 25 हजार रुपए की मांग की थी। 17 फरवरी को बेटे ने उसके खाते में 10 हजार रुपए भेजे थे। 15 हजार रुपए कम होने पर लड़की पक्ष ने शादी तोड़ दी। शादी तोड़ने से उनका परिवार खासा परेशान है। यह भी आरोप लगाया कि वह अन्य जगह पर भी इसी तरह ठगी का प्रयास कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले लड़की पक्ष के लोगों ने दुरेड़ी गांव में भी तमंचे बल पर एक परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी।

चिल्ला कस्बे के ग्राम डिघवट निवासी सुरेश कुमार ने डीआइजी व एसपी के यहां भेजे शिकायती पत्र में बताया कि उसके पुत्र का विवाह कनवारा गांव के एक घर में तय हुआ था। 17 जनवरी को मंदिर में लड़की को देखने के बाद उन्होंने 11 सौ रुपए व मिठाई लड़की पक्ष को दी थी। शादी की तिथि 21 मई निर्धारित हुई थी। आरोप लगाया कि तिथि निर्धारित होने के बाद उसने तिलक के लिए हलवाई व बैंड आदि का एडवांस देकर बुकिंग कर दी थी। लड़की पक्ष ने कार्ड की फोटो कापी शादी अनुदान के लिए मांगी थी। जिसके आधार पर उन्होंने शादी अनुदान के लिए आवेदन कर दिया था।

No more articles