फेसबुक ने मिलवाया घर से भागे बच्चे को उसके परिवार से , अलीगढ़ में मामा के घर जाने को रच दी स्वयं ही कहानी, खुद का व स्कूल का नाम भी बदल लिया और तीन दिन पुलिस को चाइल्ड लाइन के सदस्यों को भी छकाया। लेकिन काउंसलिंग में फेसबुक आइडी से चाइल्ड लाइन के सदस्य उसके परिवारीजनों तक पहुंचने में कामयाब हो गए। जबकि बालक की खोज यूपी पुलिस व डीजीपी स्तर से भी जारी थी। दोनों के ट्विटर एकाउंट से बालक के गुमशुदा होने की जानकारी के साथ परिवारीजनों को मिलाने की बात पोस्ट की गई।

चाइल्ड लाइन के निदेशक ज्ञानेंद्र मिश्रा ने बताया कि रविवार को देर शाम पानीपत पुलिस व पिता के साथ बालक को भेज दिया है। नौ वर्षीय बालक शिवम पुत्र संदीप मिश्रा निवासी सरकारी स्कूल के सामने अशोक छाबड़ा वाली गली कृष्णपुरा पानीपत जो दो दिन पूर्व कानपुर जाने वाली प्रयागराज ट्रेन में जीआरपी स्काट को मिला था। उसने अपना नाम आकाश बताया और कहा कि वह अपने पिता से देहली में छूट गया।

जबकि इस संबंध में पानीपत के थाना चांदनी बाग में गुमशुदगी दर्ज थी। तीन दिन तक पुलिस व उड़ान सोसायटी के सदस्य पूछताछ करते रहे लेकिन उसने जानकारी नहीं दी। चाइल्ड लाइन की समन्वयक नैंसी वर्गीज ने काउंसलिंग में पूछा तो शनिवार को उसने अपने पिता की फेसबुक आइडी बता दी। इस फेसबुक आइडी पर पिता द्वारा बालक की गुमशुदगी की सूचना पोस्ट की गई थी।

No more articles