इस पुल पर चले तो जाओगे लेकिन फिर वापस नहीं आ पाओगे, दुनिया में यातायात को बेहतर बनाने के लिए पुल का निर्माण किया गया। पुल की मदद से मुसाफिर अपनी मंजिल तक पहुंचता है। भारत में ही नहीं बल्कि हर देश में बहुत सारे पुल होते हैं जो यातायात को बेहतर बनाए रखने में मदद करते हैं। विश्व में बहुत से ऐसे पुल हैं जो किसी न किसी वजह से प्रसिद्ध हैं। आज हम आपको एक ऐसे पुल के विषय में बताना चाहते है जो सबसे हटकर है। आइए हम आपको इस पुल के बारे में कुछ जानकारियां देते हैं

यह पुल राजस्थान के धौलपुर जिले में चंबल नदी पर बना हुआ है। इस पुल की हैरान करने वाली बात यह है कि यदि कोई इस पुल को पैदल पार करना चाहता है तो पुलिस उसे रोक लेती है। पुलिस किसी भी कीमत पर पैदल यात्री को यह पुल पार नहीं करने देती।

यदि कोई व्यक्ति किसी कारणवश इस पुल को पैदल पार करना चाहता है तो उस व्यक्ति को इसकी जानकरी पुलिस को देनी होगी। जिसके बाद पुलिस किसी वाहन में बैठाकर व्यक्ति को पुल पार करा देती है।

यह पुल चंबल नदी पर बना हुआ है। और नदी में मगरमच्छ भी बहुत हैं। इस पुल से कूदकर बहुत से लोगों ने आत्महत्या कर ली। जिस वजह से पुलिस किसी भी व्यक्ति को पुल पैदल पार नहीं करने देती है

नदी में मगरमच्छ होने के कारण वे आत्माहत्या करने वाले व्यक्ति की लाश को खा जाते हैं और मरने वाले की लाश भी नहीं मिलती है। जिसमें पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

आपको बता दें कि पुलिस ने शवों को ढूंढने के लिए चंबल नदी में जाल बिछा रखा है लेकिन मगरमच्छों की संख्या अधिक होने के कारण मरने वालों की हड्डियां तक नहीं मिलती हैं।

अगर कोई व्यक्ति आत्महत्या करने के लिए नदी में कूदता है तो मगरमच्छ उसे खा जाते हैं। चंबल नदी में लाश ढूंढने की मेहनत से बचने के लिए पुलिस ने इस पुल से पैदल जाने पर रोक लगा दी है।

No more articles