अवॉर्ड समारोह से दूर रहने वाले बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया। आमिर को 75वें दीनानाथ मंगेश्कर अवॉर्ड सेरेमनी में विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार भारतरत्न लता मंगेशकर के परिवार द्वारा संचालित किए जाते हैं।

आमिर को यह पुरस्कार उनकी फिल्म दंगल के लिए दिया गया। दंगल साल 2016 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक रही थी। बता दें कि आमिर खान ने साल 2015 में कहा था कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है। इस बयान के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने उनकी फिल्म का बहिष्कार किया और कुछ ने तो उन्हें पाकिस्तान चले जाने के कह दिया था।

दंगल फिल्म हरियाणा के एक कुश्ती खिलाड़ी महावीर सिंह फोगाट और उनकी बेटी गीता व बबीता फोगाट के संघर्ष की कहानी है। फिल्म कुश्ती पर आधारित है, जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह हरियाणा में रहने वाली दो लड़कियां कुश्ती जैसे खेल में अपना नाम कमाती हैं। पुरस्कार मिलने के बाद आमिर खान ने अपनी फिल्मों के लेखकों और डायरेक्टरों का धन्यवाद किया। आमिर ने कहा, “आज मैं जहां भी हूं, उसका क्रेडिट उन लेखकों को जाता है जिन्होंने मेरी फिल्म की कहानी लिखी। मैं यहां उन निर्देशकों की वजह से हूं जिन्होंने शानदार काम किया। उन सभी का धन्यवाद। ”

No more articles