हमारी बढ़ती उम्र के साथ-साथ हमारे तजुर्वे में इजाफ़ा होता है। लेकिन कई बार हमारे उम्र बढऩे के साथ-साथ लाइफस्टाइल में गड़बड़ी के कारण हार्मोन गड़बड़ा जाते हैं। जिसके कारण मनुष्य में कामेच्छा की कमी आ जाती है। इसको ठीक करने के लिए लोग कई प्रकार की दवाईयां, हकीम, वैध ना जाने क्या-क्या अपनाते है और ना जाने कितने पैसे खर्च करते है।
लेकिन आज हम आपको इसे ठीक करने का एक आसान तरीका बताने जा रहे है। आपको सुनकर हैरानी होगी कि मात्र दो एक्यूप्रेशर पॉइंट दबाने से रोमांस करने की इच्छा तेजी से जाग उठेगी। इससे आपकी लव लाइफ रोमांटिक रहेगी और आपकी बढ़ती उम्र का कोई प्रभाव आपके प्यार को खत्म नहीं कर पाएगा।

स्टोमक यानि की आपका पेट – इसमें पेट में नाभी की जगह पर अंगुलियों के पोरों से चार-पांच मिनट तक प्रेशर डालते रहें। प्रेशर डालते हुए नाभी से दो अंगुली नीचे जाएं। थोड़ी देर वहां प्रेशर डालें। ऐसा सुबह-शाम दस-दस मिनट के लिए करें। शरीर में लिबिडो हार्मोन निश्चित रूप से बढ़ेगा। और आप में प्यार करने के लिए एक अलग उत्साह आएगा।

किडनी – किडनी पॉइंट लव हार्मोन को बढ़ाने में सबसे ज्यादा कारगर है। आप को बता दें कि किडनी पॉइंट एंकल बोन में होती है। इस पॉइंट पर अंगुलियों के पोरों से प्रेशर डालें। इससे एचिल्स टेंडन पर प्रेशर पड़ता है जो किडनी से जुड़ी होती है। ये न केवल बॉडी और दिमाग को रिलेक्स फील करवाता है, बल्कि प्यार करने की इच्छा भी जगाता है।

No more articles