कार पार्किंग की समस्या सभी लोगों को होती है, अक्सर लोगों को पार्किंग के लिए जगह खोजने में दिक्कत होती है। लेकिन गूगल ने इसका भी हल ढूंढ लिया है। अब इस परेशानी को गूगल मैप्स दूर करेगा। गूगल मैप्स में कुछ नए फीचर आए हैं जिसकी मदद से आप अपनी का की पार्किंग की लोकेशन सेव कर सकते हैं।

नया ‘सेव योर पार्किंग’ लोकेशन फीचर को गूगल मैप्ल के बीटा यूजर्स के लिए कुछ दिन पहले ही जारी किया था और अब इस फीचर को धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जा रहा है। यदि आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं और इस फीचर को यूज करना चाहते हैं तो गूगल मैप्स ऐप में दिख रहे ब्लू डॉट पर टैप करें और फिर मैप में पार्किंग लोकेशन को सेव करने के लिए ‘सेव योर पार्किंग’ पर टैप करें।

सेव हो जाने के बाद आपको मैप में एक लेबल दिखने लगेगा उस पर टैप करने पर आपकी कार की पार्किंग लोकेशन दिख जाएगी। आप चाहें तो पार्किंग टाइम भी सेट कर सकते हैं। जैसे- यदि आपका पार्किंग टाइम 15 मिनट का है तो आप टाइम सेट कर सकते हैं।

इसके अलावा आप अपनी कार पार्किंग की लोकेशन अपने दोस्तों के साथ ही शेयर कर सकते हैं। वहीं आईओएस यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर भी जोड़े गए हैं। जैसे- यदि आपने कार को यूएसबी ऑडियो या ब्लूटूथ से कनेक्ट किया है तो कार से निकलने के बाद पार्किंग की जगह खुद ब खुद मैप में जुड़ जाएगी।

No more articles