2040 में रोबोट बन जाएंगे आतंकी! निपटना होगा मुश्किल

2040 में रोबोट बन जाएंगे आतंकी। निपटना होगा मुश्किल, सही सुना है आपने एक नई रिसर्च के मुताबिक रोबोट के अपराधों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और 2040 तक रोबोट और कंप्यूटर इंसानों की अपेक्षा अधिक अपराध करेंगे।

आजकल विभिन्न उद्योगों और कार्यालयों में इंसानों की जगह रोबोट काम पर लगाए जा रहे हैं। ताकि काम ज्यादा तेजी और आसानी से किया जा सके। इसे भले ही हम साइन्स की तरक्की कह लें लेकिन आगे चलकर इसका दुष्परिणाम भी सामने आ सकता है। लंदन स्थित द फ्यूचर लैबोरेट्री में चीफ स्ट्रेटजी एंड इनोवेशन ऑफिसर ट्रैसी फॉलोज ने कहा, आतंकी रोबोट को आसानी से हैक कर अपराध करा सकते हैं। हैक करने के बाद रोबोट एक आत्मघाती हमलावर की तरह पेश आ सकते हैं। एक अकेला रोबोट भी ज्यादा घातक हो सकता है।

2040 में रोबोट बन जाएंगे आतंकी! निपटना होगा मुश्किल

source

इंटेल सिक्योरिटी में यूरोप, मध्य एशिया और अफ्रीका के लिए मुख्य तकनीकी अधिकारी का कार्य संभालने वाले राज समानी ने कहा कि नेशनल क्राइम एजेंसी (एनसीए) की रिपोर्ट के मुताबिक 2015 के साइबर अपराधों में रोबोट अपराध 53 फीसदी रहे और इनमें लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा, ड्राइवर लेस कारें लोगों की मदद करने के साथ उन्हें अयोग्य भी बना रही हैं।

1 2
No more articles