ये तो सब जानते है कि तंबाकू खाना हेल्थ के लिए हानिकारक होता है लेकिन क्या आप जानते है तंबाकू आपकी सेक्स लाइफ के लिए भी खतरनाक हो सकता है? एक रिसर्च के अनुसार, गुटखे खाने और सिगरेट पीने से मनुष्य के सेक्स हार्मोन प्रभावित होते हैं। नशीले पदार्थ हमारे शरीर के एंजाइमों पर बुरा प्रभाव डालते हैं। आजकल लोग सेक्स लाइफ को इंजाय करने के लिए किसी भी हद को पार कर जाते है।

वैज्ञानिक पत्रिका विष विज्ञान में केमिकल रिसर्च के मुताबिक जो व्यक्ति तंबाकू का सेवन रेगुलर करते हैं उन्हें ओरल सेक्स नहीं करना चाहिए। ऐसे में इन्फेक्शन होने का खतरा ज्यादा होता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई बार पार्टनर को लगता है कि वह ओरल सेक्स से पार्टनर को खुश कर पाएंगे या उन्हें खुद खुशी मिलेगी पर इसके रिजल्ट नेगेटिव होते हैं। डॉ कृष्ण L.Khanduja के मुताबिक तंबाकू लगातार चबाने से यह धीरे-धीरे ब्लड के अंदर चला जाता है। जिसके साइडइफ़ेक्ट सेक्स के दौरान होते हैं।

रिसर्च से यह बात सामने आई है कि ओरल सेक्स करते वक्त पार्टनर अक्सर दूसरे पार्टनर की खुशी का ध्यान नहीं रखते। इससे कपल के बीच अच्छे खासे रिश्ते बिगड़ जाते हैं। नॉर्मल सेक्स के इतर अगर हम सेक्स के दौरान मुंह का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं और मुंह के माध्यम से Saliva ट्रांसफर होने से माउथ कैंसर का खतरा बढ़ जाता है।

No more articles