अगर लड़के दिखना चाहते हैं स्मार्ट तो अपनाए ये टिप्स, महिलाएं अपनी खूबसूरती पर तो काफी ध्यान देती हैं, लेकिन पुरुष थोड़े से लापरवाह रहते हैं। इसी लापरवाही की वजह से मर्दों की खूबसूरती समय के साथ कम होने लगती है। मगर हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे आसान टिप्स जिसे आजमाकर लड़के भी लग सकते हैं स्मार्ट।

स्मोकिंग आपकी सेहत और सुंदरता दोनों के लिए बहुत नुकसानदेह है। सिगरेट पीने से सेहत पर तो पड़ता ही है साथ ही इसका असर चेहरे पर भी साफ नजर आता है। साथ ही सिगरेट से चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगते हैं और होंठ भी काले हो जाते हैं। अगर जवां और खूबसूरत स्किन चाहते हैं तो धूम्रपान से दूरी बना कर रखें।

चेहरे को दिन में कम से कम 2-3 बार धोना चाहिए इससे आपकी स्किन पर उम्र का असर कम दिखता है। रोज शेव करने से आपकी त्वचा की ऊपरी परत पर असर पड़ता है. इससे चेहरे की स्किन खुरदरी हो जाती है। इसलिए रोज शेव करने से बचें।

दांतों का खूबसूरती बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान है। अच्छे और सफेद दांत चेहरे को चार चांद लगा देते हैं. इसलिए अपने दातों की साफ सफाई रेखें। अक्सर पुरुष अपने बालों पर ज्यादा ध्यान नहीं देते, लेकिन अगर आपके बाल खराब होंगे तो आप अच्छे नहीं दिखेंगे, इसलिए नियमित रूप से बालों को शैंपू और हेयरकट कराते रहें।

No more articles