नींद ना आने पर लहसुन बना वरदान

नींद ना आने पर लहसुन बना वरदान
नींद ना आने पर लहसुन बना वरदान। अगर आपको रात में नींद नही आती और रातभर करवटें बदलते रहते है तो लहसुन आपको चैन की नींद सुला सकता है । चौंकिए मत! रात को तकिये के नीचे लहसुन की कली रखने से नींद में कोई बाधा नहीं आएगी तथा आप बुरे सपने भी नहीं देखेंगे ।  लहसुन में जिंक की काफी ज्‍यादा मात्रा पाई जाती है, जिससे दिमाग में एक सुरक्षा की भावना पैदा होती है ।
यह एक पुरानी थेरेपी है, जिससे अनिद्रा की समस्‍या से काफी लाभ पहुंचता है । पुराने जमाने में माना जाता था कि लहसुन लोंगो को बुरी आत्‍माओं से बचाता है और लहसुन को घर के अंदर रखने से बुरी शक्‍तियां घर में प्रवेश नहीं करती है । आप इसे छोटे बच्‍चों के तकिये के नीचे भी रख सकते है, इससे वे रात में चौंकेगे नहीं । इसके अलावा लहसुन का यह पेय आपको नींद लाने में मदद करेगा ।
बस आपको इसे ऐसे तैयार करना है… सामग्री- 1 गिलास दूध, 1 लहसुन की कली, कुंची हुई, 1 टी स्‍पून शहद विधि – एक पैन में कुंची हुई लहसुन और दूध मिला कर गरम करें। इसे 3 मिनट तक उबालें और फिर इसे आंच से उतार लें। अब इसमें शहद मिलाएं और पी जाएं । आपको इसे सोने के 30 मिनट पहले पीना होगा, जिससे आपको रिजल्‍ट अच्‍छा मिलेगा ।
No more articles