भूत प्रेतों से चाहिए छुटकारा तो अपनाए ये घरेलू तरीके। भूत-प्रेतों के बारे में तो काफी सुना होगा लेकिन क्या आप उन्हे अपने आस पास पहचान सकते हैं? नहीं ना आज हम आपको बताने जा रहे हैं भूतों की पहचान के कुछ बेहद आसान तरीके और इसे साथ ही उनसे छुटकारा पाने के तरीके।
आपको कभी ऐसा महसूस हुआ कि सुनसान रास्ते पर कोई पुकारता हों, लेकिन कोई दिखाई नहीं देता, यह प्रेत आत्मा होने का प्रतीक है। भूत- प्रेत के इलाज का तरीका भी आम उपचार से अलग होता है इसमे विज्ञान और चिकित्सकीय उपचार का कोई असर व्यक्ति पर नहीं होता है। इसलिए किसी विशेषज्ञ से ही इलाज कराना चाहिए। कुछ छोटे-छोटे घरेलू उपाय  से भी आप भूत भागा सकते हैं।

इसे भी पढ़िये- जानिए आत्माओं से बात करने के आसान तरीके
1. घर में सुबह-शाम लोभान और गुग्गल का धुआं करें।

2. ऊं नम: शिवाय मंत्र या अपने ईष्ट के मंत्र के साथ पीड़ित व्यक्ति को सुबह-शाम गोमूत्र का पान कराएं।

3. पांच प्रकार की मिठाई, 5 प्रकार के फल रोगी की स्थिति के अनुसार 1, 3, 5, 7 या 11 बार उतारकर चौराहे पर रखें।

4. शाम के समय चार बत्ती का दीपक चलाएं और प्रेत आत्मा से निवेदन करें कि हमसे अथवा पीड़ित व्यक्ति से कोई भूल हो गई हो तो उसे क्षमा कर दें एवं आप इसका शरीर छोड़कर चले जाएं। ऐसा करने से भी प्रेत आत्मा से मुक्ति मिल जाती है।

5. घर में गोमूत्र का छिड़काव करें।

6. भूत भगाने के नाम पर पशु-पक्षियों की बलि जैसे मूर्खतापूर्ण कृत्य कतई नहीं करें। जीव हत्या से भूत प्रेत नहीं भागते।

7. केवड़ा, केसर, चंदन, चमेली, खस आदि सुगंधित द्रव्यों का प्रयोग करें। इससे भी आत्मा प्रसन्न होकर चली जाती है।

8. भूत भगाने के लिए सबसे सही उपाय है भूत बाधित इंसान को पवित्र स्थान पर ले कर जाए। क्योंकि आत्मा एक ऊर्जा होती है और एक गलत आत्मा एक गलत ऊर्जा का संचार करती है। इसलिए ये जरूरी है कि पॉज़िटिव ऊर्जा के पास जाने से गलत शक्तियों का असर कम हो जाता है।

No more articles