शादी के नाम से अच्छे अच्छे लोगो के होश उड जाते हैं फिर चाहे वो लव मैरेज या अरेंज मैरिज नए रिश्ते में एड्जस्टमेंट्स करना बहुत मुश्किल होता है। अरेंज मैरिज में लड़की ज्यादा चिंता करती है। कैसा माहौल होगा, कैसे सबको संभालेगी वगेरह वगैरह। लेकिन मज़े की बात तो यह है कि जितना लड़कियां घबराती हैं अरेंज मैरिज से उतना ही लड़के भी डरते हैं। जी हां ज्यादा टेंशन लड़को को होती है। आइये जानते हैं लड़को की कुछ मज़ेदार बातों के बारे में।

source

source

  1. शादी में समझौता- लड़कों के मन में सबसे ज्‍यादा डर इस बात का होता है की लड़की उसके एडजस्ट कर पाएगी या नहीं। घर की परेशानियों को समझ पाना, हर बात पर कमियां निकालना, घरवालों की बातों को समझ पाएगी या नहीं जैसे ही कई सवाल शादी से पहले लड़कों को परेशान करते हैं।

    source

    source

  2. विचारों में भेद- अलग अलग नेचर होने के कारण मतभेद होना आम बात है। लड़को को इस बात का भी डर रहता है कि अगर मतभेद हो जाएं तो वह घर पर अपना गुस्सा ना निकाले या अपने परिवार में लड़के के घरवालों की बुराई न करे।

    source

    source

  3. लड़की का अतीत- लड़कों में इस बात का सबसे ज्यादा डर होता है कि जिस लड़की से उसकी शादी हो रही है उसका अतीत कैसा रहा है? ऐसा इसलिए कहीं लड़की अपनी मर्जी के खिलाफ जाकर सिर्फ परिवार के दबाव में शादी न कर रही हो, या फिर शादी के बाद भी वह उसे न भुला पाए। इस कारण अक्सर नई शादियों में दरार आ जाती है।

    source

    source

  4. घर की आर्थिक हालत- शादी के बाद लड़के को एक नए सदस्य की भी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। इसलिए लड़के इस बात से डरते हैं कि क्या वह लड़की की ख्वाहिशों को पूरा कर पाएंगे या नहीं। वहीं अगर लड़की जॉब करने वाली हो तो लड़को में इस बात का सबसे ज्यादा डर होता है कि वह घर पर टाइम देगी या नहीं।

 

 

No more articles