आमतौर पर देखा गया है कि लड़कियां अपने पसंद से अपना ब्वॉयफ्रेंड चुनती हैं। लेकिन सबसे ज्यादा लड़कियां लंबे लड़कों को पसंद करती हैं। ये खुलासा हुआ है साउथ कोरिया के एक विश्वविद्यालय में की गयी खोज से यह पता चला है कि जिन रिलेशन में लम्बाई का गैप होता है वो रिश्ते ज्यादा खुशहाल रहते हैं।

जबकि इस स्ट डी से चौकाने वाली कोई बात नहीं है। क्योंनकि आपने ज्यादातर देखा होगा कि महिलाओं कि पहली पसंद लम्बे पुरुष होते हैं। यह लगभग 50 फीसदी सही बात है कि महिलाएं लंबे पुरुषों को डेट करती हैं।

 

लंबे लड़कों को पसंद

 

महिलाओं से जब यही बात पूछा गया तो उन्होंने बताया कि छोटे कद के मुकाबले लंबे कद वाले पुरुष ज्यादा ताकतवर होते हैं। बल्कि इंटेलीजेंट भी होते हैं। इस बात का मतलब यह है कि लंबे पुरुष छोटे पुरुषों की तुलना में ज्यादा आत्मविश्वास से भरे रहते हैं। लंबे पुरुष महिलाओं को शारीरिक सुरक्षा का एहसास देते हैं। जबकि छोटी हाइट वाले पुरुष महिलाओं को सुरक्षा का एहसास नहीं करा पाते। यही कारण है कि महिलाएं ऐसे पुरुषों की तलाश करती हैं जिनके साथ उन्हें सुरक्षा का एहसास होता है।

उन्होंने ये भी बताया कि लंबे पुरुष ज्यादातर दूसरों पर अपना वर्चस्वष बनाए रखने में सफल होते हैं। ऐसा उनके आत्मविश्वास के कारण होता है। महिलाओं को उनका यही स्व भाव और रसूख बहुत पसंद आता है। लंबे पुरुष अकसर फिट दिखते हैं। यही कारण है कि महिलाएं लंबे पुरुषों के साथ रहते हुए अपनी भी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती है। लंबे पुरुषों के साथ महिलाएं किसी भी तरह के बंधन में नहीं बंधी होती जैसे कि हाई हील पहनना आदि। महिलाओं का फैशन करना तो उनका धर्म सिद्ध अधिकार है तो अगर उनका पति छोटा होगा तो वो आपने हाई हिल्स वाली सेंडल कैसे पहन पाएंगी।

No more articles