संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास को 14 साल हो गए। ये फिल्म संजय लीला भंसाली की ड्रीम प्रोजेक्ट हुआ करती थी और आखिरकार भंसाली ने इसे अपने सपने की तरह खूबसूरती से सजा कर दर्शकों के सामने पेश किया।
फिल्म के 14 साल पूरे होने पर एक डैब्समैश सामने आया है। जिसमें वरूण धवन और माधुरी दीक्षित नेने नज़र आ रही हैं। जाहिर है कि माधुरी दीक्षित के लिए भी ये फिल्म एक मील का पत्थर साबित हुई है।

ये फिल्म एक प्रेम कथा पर आधारित थी। फिल्म की कहानी 1917 में शरतचंद्र चट्टोपाध्याय द्वारा लिखित मशहूर उपन्यास ‘देवदास’ पर आधारित थी। इस नाम से कई फिल्में बनी हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन ने ‘ पारो और माधुरी दीक्षित नेने ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था। इसी कहानी पर इसी नाम से 1955 में बिमल रॉय फिल्म बना चुके थे। जिसमें दिलीप कुमार हीरो थे। इसके अलावा 1936 में बनी देवदास में के एल सहगल ने मुख्य किरदार अदा किया था।
संजय लीला भंसाली की 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘देवदास’ नाम के व्यक्ति के ईर्द-गिर्द घूमती है, जो बचपन से पारो से प्यार करता है। घरवालों से अपनी प्रेमिका के साथ शादी करने की इजाजत न मिलने पर वह घर छोडक़र चला जाता है और चंद्रमुखी के पास पहुंचता है।
शाहरुख ने ट्विटर पर निर्देशक भंसाली और ‘देवदास’ की पूरी कास्ट का शुक्रिया अदा किया। शाहरुख ने ट्वीट किया, ”यह फिल्म हमेशा मेरे लिए खास रहेगी। शुक्रिया भंसाली…सुंदर महिलाओं और सभी को। देर रात की लंबी शूटिंग और बहुत सारा प्यार।”

No more articles