आप सब पॉर्न मूवी देखते होगे लेकिन क्या आपने कभी इस का अंदाजा लगाया है कि ये पॉर्न इंडस्ट्री में काम करने वाली हिरोइनें कितना कमा लेती होगी नही न तो आइएं आज हम आप को बताते है। करोडों की कमाई करने वाली पॉर्न इंडस्ट्री को इंटरनेट पर औसतन हर सेकेंड में 28 हजार लोग देखते हैं।
पॉर्न इंडस्ट्री
CNBC के मुताबिक, ‘अडल्ट सिनेमा के बहुत सारे एक्टर्स से उनकी कमाई के बारे में पूछा । एक मशहूर स्टार की कमाई 6 अंकों में है।’ लेकिन सिर्फ एक्टर के लिहाज से ही नहीं, सीन के पीछे काम करने वाले क्रू की कमाई भी बेहद अहम होती है। पॉर्न इंडस्ट्री में महिलाएं पुरुषों से ज्यादा कमाई करती हैं। अडल्ट स्टूडियो विविड के मालिक स्टीवन हिर्श ने बताया कि जब लड़कियां इस बिजनेस में आती हैं तो वह नई होती हैं लेकिन अलग अलग सेक्स एक्ट से वह बेहतर कमाई करना शुरू कर देती हैं। शुरुआत में वह अच्छा कमाती हैं लेकिन बाद में यह चीज इसपर निर्भर करती है कि वह कितनी मशहूर हुई हैं।

अगर कोई एक्ट्रेस पारंपरिक सीन (यूरोप के हिसाब से) करती है तो भी वह 560 पाउंड से 700 पाउंड की कमाई कर लेती है। यह प्रॉडक्शन के बजट पर भी निर्भर करता है। 1 पाउंड में 98 भारतीय रुपए होते हैं। टॉप परफॉर्मर्स 1,050 पाउंड से लेकर 1,400 पाउंड तक कमा लेती हैं। वहीं, नए लोगों की कमाई महज 210 पाउंड की होती है।

No more articles