अपनी होने वाली पत्नी के लिए ऐसी हैरान करने वाली सोच रखता है ये एक्टर, टीवी एक्टर अनस राशिद ‘दिया और बाती हम में सूरज का किरदार निभाकर बहुत प्रसिद्ध हुए। हाल ही में अनस ने अपने से 14 साल छोटी लड़की से शादी करने का अनाउंस कर सबको हैरान कर दिया था। लेकिन जो बात उन्होंने अब अपनी होने वाली पत्नी के बारे में बोली है उसको जानकर आप ओर भी हैरान हो होंगे।

जब एक इंटरव्यू के दौरान अनस से पूछा गया कि उन्होंने शादी के लिए अपनी इंडस्ट्री से ही कोई लड़की क्यों नहीं चुनी, तो इस पर अनस ने कहा कि वो पहले से टीवी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और अगर घर की बहू यानि उनकी बीवी भी काम करेगी तो घर का काम कौन करेगा ?

अनस राशिद के इस बयान पर गौर फरमाया जाए तो उनकी जो असल छवि है वो उनकी रील छवि से बिल्कुल अलग है। एक तरफ सूरज है जो अपनी संध्या और उसके करियर को बनाने के लिए जी-जान तक लगा देता है और घर संभालने में मदद करता है वहीं दूसरी तरफ सूरज के किरदार को निभाने वाले अनस राशिद हैं जिनके ख्याल एक  महिला को घर की चारदीवारी में रखने के हैं।

शायद ये बात बोलते वक्त अनस राशिद भूल गए है कि करियर के साथ साथ एक लड़की घर भी संभालती आई है। ऐसे वक्त में जहां महिलाओं के सशक्तिकरण और उन्नति को लेकर लोग जागरूक हुए हैं…ऐसे वक्त में जब महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं, अनस राशिद की ये सोच दर्शाती है कि समाज में अभी भी ऐसे लोग हैं जो महिलाओं की उन्नति से खुश नहीं और उन्हें आगे बढ़ते हुए देखना नहीं चाहते।

 

No more articles