चाचा ने पांचवी में पढ़ने वाली लड़की के साथ किया गंदा वाला काम , भोपाल में रविवार को एक और मासूम नजदीकी रिश्तेदार की दरिंदगी का शिकार हो गई। 10 साल की मासूम के सगे चाचा ने कमरे में बंधक बनाकर ज्यादती की। छोटी बहन की रोने की आवाज सुन बड़ी बहनों ने दरवाजा खुलवाकर देखा तो मासूम बेहाल पड़ी थी। तीनों बहनें मां को साथ लेकर गोविंदपुरा थाने पहुंचीं और चाचा के खिलाफ ज्यादती का मामला दर्ज कराया।

सोचा था बच्चियां उसकी निगरानी में सुरक्षित रहेंगी। रविवार सुबह सात बजे मां काम करने चली गई थी। घर पर मासूम और उसकी दो बड़ी बहनें थीं। बड़ी बहनें खाना बनाने की तैयारी में लगी थीं। तभी घर के दूसरे कमरे से दस साल की मासूम की जोर-जोर से रोने की आवाज आई तो दोनों बड़ी बहनों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया।

काफी देर तक कोई आवाज नहीं आई, थोड़ी देर बाद 22 वर्षीय चाचा ने जबाव दिया कि वह सो रहे हैं। जब बहनों ने अपनी बहन के बारे में पूछा तो चाचा ने कमरे में उसके होने से इंकार कर दिया, लेकिन दरवाजा नहीं खोला। इस पर बहनों को शक हुआ और वह पड़ोस में रहने वाली मुंहबोली चाची को बुलाकर लेकर आईं और दरवाजा खुलवाकर देखा, तो मासूम जमीन बेहाल पड़ी थी।

उसके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। इसी बीच मां को घटना की जानकारी हुई, तो वह भी घर पहुंच गई। मासूम ने पूरा घटनाक्रम मां को बता दिया। मां तीनों बेटियों को साथ लेकर थाने पहुंची। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गोविंदपुरा पुलिस के अनुसार बरखेड़ा पठानी झुग्गी बस्ती निवासी 10 वर्षीय मासूम 5वीं की छात्रा है। वह मां और तीन बहनों के साथ रहती है। पिता की कई साल पहले मौत हो चुकी है। मां घरों में सफाई करती है। मां ने बच्चियों की देखभाल के लिए गांव से अपने देवर को बुलवाकर साथ रख लिया था।

 

 

No more articles