नौकरी दिलाने के नाम पर महिला के साथ किया ऐसा काम कि नौ महीने बाद होश उड़ गए, रायपुर  में नौ महीने पहले नौकरी दिलाने के नाम पर पंडरी इलाके की महिला से साढ़े तीन लाख रुपए ऐंठने वाले दिल्ली के शातिर ठग नंदलाल भट्ट राजस्थान के सिकर जिले में पकड़ा गया। आरोपी ने महिला के रिश्तेदारों को रेलवे और पटवारी की नौकरी दिलवाने का झांसा दिया था। मंगलवार को पुलिस टीम उसे रायपुर लेकर आई।

नंदलाल ने महिला से यह कहा था कि अगर कोई बेरोजगार युवक परिवार या रिश्तेदारी में है तो वह रेलवे व राजस्व विभाग में पटवारी की नौकरी लगवा सकता है। साथ ही कहा था कि वह किसी की पदस्थापना, तबादला भी करवा देगा। उसका परिचय दिल्ली के बड़े नेताओं, अफसरों से है। पहले भी कई लोगों को वह नौकरी दिलवा चुका है।

महिला उसके झांसे में आ गई और अपने परिचितों के लडकों को नौकरी दिलवाने की बात कही। नंदलाल ने इसके एवज में महिला से 3 लाख 50 हजार रुपए की मांग की। महिला ने पैसे इकट्ठे कर नंदलाल द्वारा बताए गए पीएनबी के अकाउंट में जमा करा दिया। महीनों बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तब महिला ने नंदलाल से पैसे वापस मांगे। इस पर आरोपी ने खर्च होना कहकर टाल दिया। तब परेशान महिला ने लिखित शिकायत थाने में की। पुलिस ने जांच की तो शिकायत सही पाई, उसके बाद आरोपी नंदलाल भट्ट के खिलाफ चार सौ बीसी का अपराध कायम किया।

1 2
No more articles