पति , पत्नी को ऐसी जगह दबाता था कि वो चीख भी नहीं पाती थी और एक दिन… , ‘बच्चे की परवरिश को लेकर अर्चना हमेशा झगड़ा करती थी। समझाने के लिए उसे बुलाया था। लेकिन फिर झगड़ने लगी। मैंने चांटा मारा तो उसने भी पलट के चांटा मार दिया। तब गुस्से में तकिये से उसका मुंह दबा दिया..।’ कानपुर के कल्याणपुर के इंदिरानगर बिनुआपुर में पत्नी के हत्यारोपी सिपाही सनोज यादव ने मंगलवार को पुलिस अफसरों से यही बात कही। उसने कहा कि वह अर्चना को मारना नहीं चाहता था। सीओ के सामने घटनास्थल पर उसने पूरा क्राइम सीन भी दोहराया।

मंगलवार को सीओ संजीव कुमार दीक्षित ने उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की। घटनास्थल ले जाने पर उसने सीओ के सामने क्राइम सीन दोहराया। उसने बताया कि अर्चना दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रही थी। उसका परिवार चौपट हो रहा था। बच्चे की भी परवरिश नहीं हो पा रही थी।

बिनुआपुर में किराए के घर में रहने वाले सिपाही सनोज ने एक माह पूर्व पत्नी अर्चना की हत्या कर दी थी। घटना की अगली रात वह शव को ठिकाने लगाने के लिए गाड़ी से आया था। सीढ़ी लगाकर जब वह पत्नी के शव को उतार रहा था, तभी सीढ़ी टूट गई और गिर पड़ा। आवाज सुनकर मोहल्ले वालों ने शोर मचाकर उसे दौड़ा लिया लेकिन वह भाग निकला। सूचना पर परिजन पहुंचे और उन्होंने सिपाही के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा लिखाया था। सनोज ने पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

No more articles