आज के जमाने में अपराध का ग्राफ बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। महिलाएं कहीं भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करती। ताजा मामला छत्तीसगढ़ का है जहां बाइक सवार लुटेरों ने एक लड़की का किडनैप किया और रेप की कोशिश की। सुनसान रास्ते में लोगों को लूटने खड़े मनचलों ने बाइक सवार युवक को लड़की संग रोक लिया। सूनसान इलाका होने की वजह से उसकी गाड़ी लूटी और उसके साथ मौजूद 17 साल की नाबालिग को जबरदस्ती अपने साथ खेत में ले गए।

पुलिस के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के रायपुर का रहने वाला 22 साल का युवक लोधीपारा में रहने वाली लड़की को वीआईपी स्टेट की तरफ घुमाने ले गया था। रात 8:30 बजे वे वापस घर लौट रहे थे। पार्वती नगर से पहले वहीं रहने वाले अशोक मंडल, राजू दत्ता और शंकर बेहरा ने उन्हें रोक लिया। उन्होंने युवक के साथ मारपीट की और बाइक लूट ली। लूट के इरादे से बाइक को रोकने वाले आरोपियों ने बाइक सवार के साथ नाबालिग लड़की को देखा तो उनकी नीयत खराब हो गई। उसके बाद तीनों ने स्टूडेंट को बाइक पर जबरदस्ती बैठाया और सुनसान इलाके के खेत ले गए। वहां उन्होंने लड़की के साथ रेप की कोशिश की।

नाबालिग लड़की ने किडनैपर्स के चंगुल में फंसने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी। किडनैपर जब उसे लेकर सुनसान इलाके में गए तब उसने चालाकी दिखाई और अचानक ही उनकी गाड़ियों की चाबी निकाली और चीख-पुकार मचाते हुए रोड की ओर दौड़ लगा दी। वहां से सड़क करीब दो किमी दूर है, लेकिन लड़की पूरा जोर लगाकर भागती रही जब तक वह मेनरोड में नहीं आ गई। पीछा करते हुए आरोपी उसे पकड़ नहीं पाए। जब वह सड़क पर पहुंची, तब तीनों युवक लौट गए। पुलिस ने तीनों मनचले लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। उनमें से एक युवक प्राइवेट नौकरी करता है।

No more articles