पर्स में रखें गोबर का छोटा सा टुकड़ा, कभी नहीं होगी पैसे की कमी , आपने कई लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि यार जब पर्स में पैसे डालो तो पता ही नहीं चलता कहां खर्च हो जाता है। कई लोग तो इस वजह से पर्स में पैसे ही नहीं रखते, हो सकता है आपकी भी यही शिकायत रहती हो। मगर वो पर्स ही क्‍या जिसमें पैसे ना हों, वैसे भी हर कोई चाहता है कि उसका पर्स पैसों से भरा रहे। हालांकि शास्‍त्रों में कहा गया है कि पर्स में पैसा तभी ठहरता है जब आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होती है। इसलिए पर्स रखते समय इन बातों का हमेशा ध्‍यान रखें।

पर्स में दवाइयां, कैप्‍सूल, टेबलेट रखना भी धन के लिए अशुभ होता है। वास्‍तु के अनुसार ये नकारात्‍मक उर्जा बढ़ाने का काम करते हैं। आपका पर्स फटा भी नहीं होना चाहिए। ऐसा पर्स आर्थिक नुकसान पहुंचाने वाला माना जाता है।बहुत से लोग पुराने बिल, रसीद भी जमाकर रखे रहते हैं, जबकि कहते हैं ऐसी चीजों पर राहु का प्रभाव रहता है। इसलिए इन्‍हें पर्स में जमा करके ना रखें।

वास्तु के अनुसार आप अपने पर्स में माता लक्ष्मी की एक तस्वीर जरूर रखें। माना जाता है कि ऐसा करने से कहीं न कहीं से पैसे आपके पर्स में आ ही जाएंगे। आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा। अगर फिर भी आप ज्यादा खर्च करते हैं तो ऐसे में आप अपने पर्स में चुटकी भर चावल रख लें। ऐसा करने से आपके पैसे जल्दी खर्च नहीं होंगे।

अगर आप अपने पर्स में पैसे टिकाना चाहते हैं तो अपने पर्स में खाने की चीजें बिल्‍कुल भी ना रखें। अपने पर्स में धार्मिक व पवित्र चीजों को जगह दें। चाहें तो रुद्राक्ष भी रख सकते हैं। इससे आपकी बरकत हमेशा बरकरार रहेगी।

वास्तु के अनुसार एक और उपाय बताया गया है। हो सकता है ये आपको थोड़ा अजीब लगे, लेकिन इससे आपको फायदा मिलेगा। इसके लिए गाय के गोबर को अपनी पर्स में रखेँ। इससे महालक्ष्मी रुकेंगी और आपका पैसा बेवजह खर्च होने से बचेगा। वास्तु के अनुसार ये उपाय भी अपना सकते हैं। साथ ही इसे करने से आपकी हर मनोकामना भी पूर्ण होती है। इसके लिए अपनी मनोकामना एक कागज में लिखकर लाल रंग के लिफाफे में बंद कर अपने पर्स में रख लें। ये जल्‍द ही पूरी हो जाएगी।

No more articles