आप भी रात को सोते है आप को भी कई बार ना चाहते हुए भी सपने आ ही जाते है लेकिन क्या आप जानते है कि आप का हर सपने का एक खास संकेत होता है, कुछ सपने हम जागते ही भूल जाते हैं। कुछ सपने डराते हैं तो वहीं कुछ सपने उम्मीदें जगाते हैं। तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमें समझ ही नहीं आते। इन सपनों से हम जान सकते है कि निकट भविष्य में क्या होने वाला है।

इम्तिहान के लिए तैयार नहीं होना

आपकी सिर पर परीक्षा है और आप उसके लिए तैयार नहीं है। इसका मतलब होता है कि आप असल जिंदगी में होने वाली परीक्षा में अपने प्रदर्शन को गंभीरता से लेते हैं। ऐसे सपने देखकर चिंता में पड़ने की बजाए अपनी तैयारी और जानकारी पर भरोसा बनाए रखने की कोशिश करें।

लेट से कहीं पहुंचने का मतलब

सपने में अगर आपको दिखता है कि आप किसी जगह पहुंचने के लिए लेट हो रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको किसी अवसर को खोने की आशंका सता रही है। इसका मतलब आप अपने समय का सदुपयोग नहीं कर पा रहे हैं। आपका समय किसी बेकार काम में खर्च हो रहा है।
खुद को निर्वस्त्र पाना

सपनों में खुद को किसी सार्वजनिक स्थान या और लोगों के सामने बिना कपड़ों के देखने का अर्थ है कि आप असल जिंदगी में खुद को नाजुक स्थिति में महसूस कर रहे हैं। आपको अंतर्मुखी स्वभाव से हटकर औरों से थोड़ा खुलने की भी कोशिश करनी चाहिए। जिससे वे आपकी असली प्रतिभा को देख सकें।

सपने में अकेला कमरा दिखना

आपको सपने में खाली कमरा दिखता है तो इसका अर्थ हो सकता है कि आप अपने किसी नए हुनर के बारे में चिन्ता कर रहे हैं।

ड्राइविंग से कंट्रोल खोना

आपको सपने में ऐसा दिखे कि ड्राइव करते हुए आप कंट्रोल खो रहे हैं तो ये आपके जीवन में चल रहे किसी प्रोजेक्ट या मकसद से जुड़ा हो सकता है। कंट्रोल खोने का मतलब है कि शायद आपको उस प्रोजेक्ट को पूरा न कर पाने का डर सता रहा है।

No more articles