सरहद के जवान की पत्नी ने वीडियो चैट से खोला व्रत

सरहद के जवान की पत्नी ने वीडियो चैट से खोला व्रत

सरहद के जवान की पत्नी ने वीडियो चैट से खोला व्रत। करवा चौथ पर आज महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रख दिनभर भूखी-प्यासी रहीं और शाम को चांद के दीदार के साथ अपने पतियों के हाथ से पानी पीकर व्रत तोड़ा। लेकिन इन सब के बीच वो पत्नियां भी हैं जिनके पति सेना में हैं और सरहद पर तैनात होकर मुस्तैदी से अपने देश की सुरक्षा कर रहे हैं। ऐसे में एमपी के उज्जैन निवासी एक फौजी की पत्नी ने अपने पति को देखकर व्रत तोड़ने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लिया है।

भारत और पाकिस्तान की सीमाओं पर हालातों को देखते हुए सभी जवानों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. इनमें से एक सेना में लांस नायक के पद पर पदस्थ प्रतिक सिंह भी हैं, जो इन दिनों पंजाब बॉर्डर पर ड्यूटी कर रहे हैं। प्रतीक की पत्नी रीना ने भी अपने पति की लंबी आयु की कामना करते हुए करवाचौथ का व्रत रखा था। वो अपना व्रत पति को देखकर ही तोड़ना चाहती थी, इसके लिए उन्होंने मोबाइल के वीडियो कॉल का सहारा लिया।

सरहद के जवान की पत्नी ने वीडियो चैट से खोला व्रत

जैसे ही आसमान में चांद नजर आया रीना ने अपने लांस नायक पति को वीडियो कॉल किया। प्रतीक के फोन उठाते ही पत्नी ने पूजा शुरू कर दी और उनका चेहरा देखकर पानी पीते हुए अपना व्रत तोड़ा रीना ने कहा कि कोई भी पत्नी चाहेगी की इस खास मौके पर उसका पति उसके साथ हो और वो ही अपने हाथों से उसका व्रत तुड़वाए। सीमा पर हालातों के चलते इस बार प्रतीक नहीं आ सके।

No more articles