गांवों में पशु मेलों का आयोजन सामान्य बात होती है। यहाँ लोग अपने जानवरों को लाते हैं और अच्छे दामों में उन्हें बेच देते है। ऐसा ही एक पशु मेला आजकल हरियाणा के बेरी में लगा हुआ है। इस मेले में एक गधा लोगों के आकर्षण का विषय बना हुआ। 3 दिन चलने वाले इस मेले में भले ही लोगों का कारोबार थोड़ा मंदा हो लेकिन इस गधे ने मेले की रौनक में चार चंद लगाए हुए हैं।

इस गधे का नाम है सोनू जिसकी हैट है 55 इंच। तीन साल का सोनू दिखने में एक दम लंबा, चौड़ा और खूबसूरत है। सोनू का मालिक राजू कुमार 5 लाख रुपए में भी इसे बेचने के लिए तैयार नहीं है। इसकी वजह है सोनू की कद काठी क्योंकि सामान्यत: गधों की हाइट 20-30 इंच की होती है। राजू के लिए सोनू कमायी का अच्छा जरिया है जब इसका गधी से संभोग का वक़्त आता है, तब राजू सोनू के ज़रिए पैसे कमाता है। राजू गर्मी के मौसम में सोनू से 2 लाख तक कमा लेता है।

जब लोगों ने राजू से पूछा कि अखिर तुम सोनू को मले में लाये क्यों हो, जब इसे बेचना ही नहीं था। इस पर राजू का जवाब होता है कि वो इस मेले के ज़रिए अपने इनामी गधे का प्रदर्शन करना चाहता है। राजू अपने गधे के कारण इतना चर्चित हो गया है कि वो लोगों को अपना पता बताने के लिए विजिटिंग कार्ड देता है। राजू ने मीडिया को बताया कि वो सोनू को अपने बच्चे की तरह मानता है और महीने में उसकी ख़ुराक पर 17 हज़ार रुपये ख़र्च करता है।

No more articles