धरती पर कुत्ता एक सबसे ज़्यादा समझदार और वफादार जानवर माना जाता है। कुछ भी हो जाए लेकिन अपने मालिक के लिए वह किसी भी मुसीबत से लड़ने को तैयार हो जाता है। हालांकि कुत्तों से लोग डरते भी बहुत हैं। लेकिन आज हम आपको  बेंगलुरु के एक परिवार से मिलवाने जा रहे हैं जिनके कुत्ते ने साबित कर दिया कि कुत्ते की वफादारी सच्ची होती है।

दरअसल बेंगलुरु के महालक्ष्मी इलाके में एक प्रोफेसर रोज़ अपने स्कूटर पर दूध लेने जाते हैं। उनके घर में एक डेढ़ साल का लैब्रडॉर कुत्ता भी है। प्रोफेसर ने बताया कि 8 मार्च को वो जब दूध लेने जा रहे थे तो उनका कुत्ता लियो उनसे बाहर जाने की ज़िद करने लगा और वो उसको मना नहीं कर पाए। यही बात उनके लिए वरदान साबित हो गई।

लियो नाम का कुत्ता उनके स्कूटर के पीछे-पीछे आने लगा। घर लौटते समय उसका स्कूटर तीन लोगों ने रोक लिया। उन सबके पास हथियार थे। उनमें से एक ने प्रोफेसर से चाकू की नोंक पर उनकी सोने की चेन और दूसरे सामान मांगे। तभी उनका कुत्ता लियो वहां आ गया और अपने मालिक को बचाने के लिए उनसे भिड़ गया।
जब लियो उन लुटेरों से लोहा ले रहा था तभी प्रोफेसर मौका पाकर वहां से भागे और उन्होंने एक व्यक्ति से फ़ोन लेकर अपने घरवालों को खबर की। खबर मिलते ही उनकी पत्नी और बेटा गाड़ी में पहुंच गए। प्रोफेसर ने बताया कि लियो उन लुटेरों से साथ अकेला है लेकिन जब सभी लोग वहां पहुंचे वो लुटेरे वहां से भाग चुके थे। एक बेज़ुबान जानवर ने  मालिक की बिल्कुल सही समय पर मदद की और लगभग 5 लाख का नुक्सान होने से बचा लिया। इसके अलावा वो लुटेरे प्रोफेसर को नुक्सान भी पहुंचा सकते थे। कुलमिलाकर एक कुत्ते ने अपनी वफ़ादारी को एक बार फिर साबित कर दिया।
 

 

No more articles