सोमवार को महिला यूजर की संख्या सबसे आधिक होती है और इन्ही महिला यूजर की संख्या शनिवार को सबसे कम हो जाती है। अब इस बात के पीछे क्या वजह हैं ये तो उन महिलाओ से ही पता चल सकता है जो सोमवार को सबसे अधिक पॉर्न देखती है, पर आकड़ों की बात में एक जानकारी ये भी हैं कि 35 साल से कम उम्र की महिलाये रात 11 बजे पॉर्न देखने इस साईट पर आती है और करीब 10 मिनिट बिता कर चली जाती हैं। वहीँ 35 से अधिक उम्र की महिलाये करीब 10 बजे इन साईट पर ऑनलाइन आती हैं और 35 साल से कम उम्र की महिलाओ की तुलना में उनसे ज्यादा समय बिताती हैं।

लगभग सभी महिलाओ के पास आज स्मार्ट फ़ोन होते हैं, जिसमे पोर्न फिल्म्स देखना आसान होता हैं। एक स्टडी में ये बात सामने आई हैं कि इस साईट का इस्तमाल करने वाले 60% यूजर मोबाइल से आते हैं, लगभग 7% टैबलेट, और बाकि बचे कंप्यूटर से पॉर्न देखते हैं।

यूके की एक पोर्न एडिक्शन कांसलिंग कंपनी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि उनके यहां आने वाली हर तीसरी क्लाइंट महिला होती हैं, जो अपने पॉर्न देखने की इस लत से निजात पाना चाहती हैं। सर्वे में ये बात सामने आई हैं कि योरोप में ब्रिटेन के लोग सबसे अधिक पॉर्न देखना पसंद करते हैं, जबकि यूजर के मामले में कैनेडा और अमेरिका ब्रिटेन से आगे हैं। साथ ही साईट पर सर्च किये जाने वाले लोगों में किम कार्देसियन और उनके पति केन्या वेस्ट का 2007 में बनाया हुआ सेक्स टेप जो लिक हो गया था, वो अभी तक 93 मिलिअन बार देखा जा चुका है।

ऐसी चीज़ का लुत्फ़ उठाना कोई गलत बात नहीं है, पर ये भी न हो कि पॉर्न देखने की आदत एक तकलीफ ना बन जाये, जिससे छुटकारा पाने के लिए हमें काउंसिलिंग की मदद की दरकार हो।

No more articles