हम सभी में से हर कोई कभी ना कभी खाने के लिए बाहर जरूर जाता होगा। इस दौरान हम अपने पंसद के रेस्टोरेंट में खाना खाते हैं। लेकिन आज कल टिप देने का मानों चलन सा शुरू हो गया है। यही कारण है कि जब हम कहीं खाना खाते हैं तो वहां टिप भी देते है। लेकिन क्या कोई व्यक्ति टिप के तौर पर कितने पैसे दे सकता है यह कहना है मुश्किल है? लेकिन हम आपको एक ऐसे शख्स के बारें में बताना चाहते है जिसने हजार, दो हजार या एक लाख रुपए? नहीं बल्कि टिप में इतने पैसे दे दिए की चर्चा का विषय बन गया। यह शख्स स्कॉटलैंड का रहनेवाला है।
money_on_plate

बताना चाहेंगे कि स्कॉटलैंड की ये घटना दुनिया की सबसे बड़ी टिप के तौर पर दर्ज हो गई है। हालांकि ये एक मानवीय भूल थी और बाद में टिप देने वाले ने बैंक में फोन करके सारा पैसा वापस मंगा लिया। स्कॉटलैंड में एक व्यक्ति ने टिप के तौर पर मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की रकम दे डाली। वो अपने एक दोस्त के साथ रेस्टोरेंट में डिनर के लिए आया हुआ था।

rajpoot
जानकारी के अनुसार ये घटना राजपूत इंडियन रेस्टोरेंट की है, जहां एक व्यक्ति अपने दूसरे दोस्तों के साथ डिनर करने आया था। उसे खाने के बिल के तौर पर 100 यूरो ही चुकाने थे, पर उसने अपने क्रेडिट कार्ड से 1,006,082.04 यूरो का बिल भर दिया, जो करीब 1.3 मिलियन डॉलर बैठता है। इस दौरान सबसे अहम बात यह रही कि उसके क्रेडिट कार्ड में इतना बड़ा क्रेडिट भी मौजूद था कि उसके गलती से इतनी बड़ी अमॉउंट दर्ज करने के बाद भी पैसा कट गया। हालांकि जिस व्यक्ति ने ये गलती की थी, बाद में उसने अपने बैंक में फोन करके घटना के बारे में बताया और सारे पैसे वापस मंगा लिए। लेकिन गलती से ही हुई इस वाकये को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा कर रहे है।

No more articles