इश्क कैसा भी हो लेकिन अगर उसकी नींव कमज़ोर है तो फिर वो परवान नहीं चढ़ सकता। युवाओं में बढ़ते ब्रेकअप की वजह भी कुछ ऐसी ही है। ना भरोसा, ना उम्मीद, जाहिर है ब्रेकअप ही होंगे। अब आपको बताएंगे वो 10 कारण जिस वजह से ब्रेकअप होते हैं। एक रिश्ता हमेशा के लिए दम तोड़ देता है।

1- पब्लिक प्लेस पर हाथ न थामना
पब्लिक प्लेस पर अगर आपने अपने पार्टनर का हाथ नही पकड़ा, तो हो सकता है वो इससे नाराज़ हो जाए और इस बेवजह की बात को आपसे अलग होने का हथियार बना ले।

Someone

2- पहनावे को लेकर तकरार
कई बार कपल्स एक-दूसरे के पहनावे को लेकर बहस करते हैं जैसे तुम ये मत पहनों, तुम वो मत पहनों। बार-बार पहनावे को लेकर दोनों में तकरार हो जाती है जो ब्रेकअप करने की वजह बन जाती है।

3- सोशल साइट्स पर स्टेटस बदलना
अक्सर देखा जाता है कि कपल्स जब एक दूसरे से प्यार करते हैं तब सोशल साइट्स पर उनका स्टेटस कमिटेड या फिर इन ए रिलेशनशिप होता है. लेकिन अगर दोनों में से किसी एक ने भी अपना स्टेटस अपडेट करके सिंगल कर लिया तो फिर दूसरे की नाराज़गी तय है।

break_up

4- पहले की तरह अहमियत न देना
शुरूआती रिलेशनशिप में कपल्स एक-दूसरे पर काफी फोकस करते हैं और एक-दूसरे को अहमियत देते हैं। लेकिन गुज़रते वक्त के साथ, किसी एक को दूसरे से अहमियत न मिले तो रिश्ते के प्रति निराशा बढ़ने लगती है, जो ब्रेकअप करने की बेवजह वजह बन जाती है।

5- लोगों से अपना अफेयर छुपाना
कई ऐसे कपल्स भी होते हैं जो दुनिया के सामने अपनी मोहब्बत का इज़हार करने से डरते हैं। दोनों कपल्स में से अगर एक अपने अफेयर को ज़माने के सामने ज़ाहिर करता है और दूसरा छुपाता है तो यह दोनों के प्यार में कड़वाहट की वजह बन सकता है।

11

6- बुलाने पर भी न मिलना
अगर आपका पार्टनर आपसे मिलना चाहता है और आप किसी वजह से उससे नहीं मिल पाते है, तो हो सकता है कि वो इस बात से नाराज़ होकर आपसे दूरी बना ले।

7- फोन का जवाब न देना
कई बार कपल्स नाराज़ होकर एक-दूसरे के फोन का जवाब नहीं देते। या फिर अपने साथी को सताने के लिए उसका नंबर रिजेक्ट लिस्ट में डाल देते हैं तो दोनों का यह रवैया भी ब्रेकअप का कारण बन सकता है।

544

8- किसी और से बात करने पर नाराज़गी
कई कपल्स अपने पार्टनर को लेकर ज्यादा ही पॉजेसिव होते हैं और वो नहीं चाहते कि उनका पार्टनर उनके सिवा किसी और से बात करे। लेकिन उनके मना करने पर भी अगर उनका पार्टनर किसी और से बात करता है तो ये उन्हें अच्छा नहीं लगता और वो इसको ब्रेकअप करने का आधार बना लेते हैं।

9- अपने सोशल एकाउंट से ब्लॉक कर देना
कई बार आप अपने सोशल मीडिया के मैसेजेस को सीक्रेट रखने की कोशिश करते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपकी एक्टीविटीज़ देखने की कोशिश करता है और आप उसे ब्लॉक कर देते हैं तो यह बात ब्रेकअप तक जा सकती है।

10- आपसी सहमति से ब्रेक अप
लंबे समय तक साथ रहने के बाद अगर कपल्स एक-दूसरे से बोर हो जाते हैं तो वो आपस में बात करके अपनी राहें अलग कर लेते हैं। यानि दोनों आपसी सहमति से भी बिना वजह ब्रेकअप कर लेते हैं।

No more articles