दिल-दहला देने वाली एक खबर मलेशिया से आ रही है कि एक स्कूल की वार्डन ने एक बच्चे को इतना मारा की उसका पैर ही काटना पड़ा।दुर्व्यवहार के एक चौंकाने वाले मामले में मलेशिया के एक प्राइवेट इस्लामिक स्कूल में एक 11 साल के बच्चे को असिस्टेंट वार्डन द्वारा पानी के पाइप से बार-बार पीटा गया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, बीते शुक्रवार को इन्फ़ेक्शन को रोकने के लिए इस लड़के का पैर काट दिया गया, क्योंकि अगर इन्फ़ेक्शन को रोका नहीं जाता, तो पूरी संभावना थी कि उसका हाथ भी काटना पड़ जाता। की रिपोर्ट के अनुसार, ये बात सामने आयी है कि इस मासूम लड़के की मां, फेल्दा वाणी अहमद इस्लामिक ‘तहफ़ीज़’ बोर्डिंग स्कूल में अपने बेटे के उसके ऊपर काफ़ी दिनों से हो रहे इस अत्याचार के बारे में पहले से ही पता था।

बच्चे की प्राइवेट डायरी में लिखी बातों से इस बात का खुलासा हुआ कि पिछले कई दिनों से उसको प्रताड़ित किया जा रहा था. उसने अपनी डायरी में लिखा था, ‘अगर स्कूल के किसी एक स्टूडेंट ने गलती की है, तो सभी स्टूडेंट्स को सामूहिक रूप से दंडित किया जाएगा.

The Federation of National Associations of al-Quran Tahfiz Institutions (Pinta), के एक गठबंधन ग्रुप ने इस घटना के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया और कहा ‘हमने सीसीटीवी फुटेज को देखा है और पाया कि इस 11 साल के स्टूडेंट के केवल एक पैर पर ही बार-बार मारा गया था। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि उनके बेटे Mohamad Thaqif Amin Mohd Gaddaf का 26 अप्रैल को एक हाथ भी काटा जाना था, क्योंकि उसमें में इन्फेक्शन हो गया था, लेकिन उसकी अस्थिर हालत की वजह से सर्जरी को कैंसिल कर दिया गया।

No more articles