मां हमेशा अपने बच्चों की सलामती के लिए भगवान से प्रार्थना करती है। लेकिन अगर आपको पता चले कि एक ऐसी बच्ची है जो अपनी मां से कहती है कि वो मरना चाहती है तो सोचिए उस मां के दिल पर क्या बीतेगी?

Hana

जी हा ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली 8 साल की हाना टर्राफ अपनी मां से कहती है कि वो मरना चाहती है। आखिर क्यों महज़ 8 साल की यह बच्ची मांगती है मरने कि दुआ? दरअसल 2014 में हाना की ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी हुई थी। इस सर्जरी से भले ही हैना का ट्यूमर निकल गया हो लेकिन इसके बाद जो हुआ, उसने इस बच्ची कि ज़िंदगी पूरी तरह से बदल दी।

Hana 11

हाना की मां नाओमी कुक ने बताया कि जब से हाना की सर्जरी हुई उसके बाद से वो “हाईपोथेलेमिक ओबेसिटी” बीमारी का शिकार हो गई। इस बीमारी में इंसान का वज़न लगातार बढ़ता चला जाता है। इस बीमारी को देखते हुए हाना की फिर लैप बैंड सर्जरी हुई जिससे उसके मोटापे को नियंत्रित किया जा सके।

Hana aur mother

मगर इस सर्जरी के बाद भी हाना को अक्सर थकावट महसूस होती थी। हाना की मां बताती है कि हाना उन से कहती है कि वो वहीं वापस जाना चाहती है जहां फरिश्ते रहते हैं ताकि उसका यह दर्द हमेशा के लिए खत्म हो जाए।

3642E3AF00000578-3689570-image-a-12_1468477937768

अब आप ज़रा सोचिए कि हाना की मां के दिल पर क्या बीतती होगी जब उनकी बेटी उनसे ऐसा कहती होगी। नाओमी ने अपने एक ब्लॉग पर अपनी भावनाएं शेयर की, जब उनकी बेटी ने मरने की बात कही तो उन्हें कैसा लगा, “पहली बार मेरा चेतन मन उन्ह शब्दों को सुनकर डर गया, एक भंवर जैसे मुझे नीचे की ओर खींचने लगी। यह बातें सुनकर मुझे ऐसा लगा कि मेरा दिल घायल हो गया है, जैसे किसी ने चाकू मार दिया है”।

No more articles