सार्वजनिक जगहों पर सेक्स करके चैरिटी के लिए पैसा इकट्ठा करता है ये शख्स , एक समय था जब लोग पोर्न और Sex जैसी बातों को बोलने में Uncomfortable होते थे। लेकिन आज समय बदल गया है और लोग इसे आम बोलचाल में इस्तेमाल करने लगे हैं। कई बड़ी Website हैं, जिनकी खबरें Sex Topic पर चलती हैं। लोगों को ये टॉपिक पसंद तो होता है लेकिन Public में इस बारे में बात नहीं करना चाहते।

जबकि आज Google और YouTube पर सबसे ज्यादा Sex से जुड़ी बातों को सर्च किया जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी वेबसाइट जो एक पोर्न साइट है। लोगों को Sex के लिए प्रेरित करते हैं मनोरंजन के लिए नहीं सिर्फ पर्यावरण बचाने के लिए। Fuck for Forest (FFF) एक गैर-लाभकारी पर्यावरण संगठन है, जिसे साल 2004 में Leona Johansson और Tommy Hol Ellingsen ने नॉर्वे में शुरू किया था।

इसके Fund एक वेबसाइट से आते हैं, जिसमें Sex के वीडियो और फ़ोटोज की भरमार है। इन्हें देखने के लिए आपको Membership लेनी पड़ती है, जिसके लिए Fee लगती है। इस Fee का बड़ा हिस्सा Protection of rain forests में इस्तेमाल होता है। ऐसा माना जाता है कि ये दुनिया की पहली इको-पॉर्न साइट है। ये ऐसी इकलौती पॉर्न साइट है, जो अच्छे कामों के लिए पैसा कमाती है।

अब ये ग्रुप Oslo, Norway से Berlin, Germany जा चुका है। Public Place पर Sex करने के लिए उनके खिलाफ कई मामले भी दर्ज किये जा चुके हैं। इस वेबसाइट के Subscribers को हर महीने लगभग 1300 रुपये देने होते हैं। इनका 80 प्रतिशत उन charities को जाता है, जो Protection of rain forests के लिए काम करती हैं।

इस वेबसाइट पर जो वीडियो हैं, उन्हें प्राकृतिक परिवेश में शूट किया जाता है जिसमें सभी Publicly Sex करने का काम करते हैं। पेरू, ब्राज़ील और दूसरे देशों के Rain forests को बचाने के लिए इससे मिलने वाला पैसा डोनेट कर दिया जाता है। इस वेबसाइट पर वीडियो और फोटो देखने के लिए मेंबर बनकर कुछ Fee देकर आप भी बन सकते हैं इस संस्था का हिस्सा।

ये आन्दोलन तब से ज़्यादा मशहूर हुआ जब से इसके बारे में ‘Fuck For Forest’ नाम की Documentary बनायी गयी है। Michael Marczak ने इस फ़िल्म को बनाया था। इनके Public Sex Scandal में फंसने के बाद से, इन्हें मिलने वाली डोनेशन और बढ़ गयी है। इसे साल 2012 में रिलीज़ किया गया था। ये फिल्म पर्यावरणीय परियोजनाओं के चारों ओर घूमती है। जो कामुकता, Contemporary lifestyle, Western morality और मानव धारणा जैसी बातों को छूती है। इस वेबसाइट में काम करने वालों को Public place पर Sex करने में कोई बुराई नहीं लगती और ना वे झिझकते ही हैं। वे इसे नेकी का हिस्सा मानते हैं।

No more articles