क्या आप जानते हैं कि दुनिया के हर महानगर में 30 हजार के करीब लोग पॉर्न मूवी या वेबसाइट देखना पसंद करते हैं। इन लोगों की डिमांड पर पॉर्न इंडस्ट्री प्रत्येक 39वें मिनट में एक नया एमएमएस पॉर्न वेबसाइट पर अपलोड करती है।

पॉर्न फिल्मों में काम करने वाली महिलाएं फिल्मों के हीरो से कहीं ज्यादा पैसे पाती हैं। पॉर्न के एक सीन के लिए महिलाओं को 600 से 1000 डॉलर तक दिए जाते हैं, वहीं पुरुषों को एक पॉर्न सीन के मात्र 150 डॉलर से भी कम दिए जाते हैं। प्रसिद्ध पॉर्न फिल्म बूगी नाइट्स में काम करने वाले ड्रिक डिग्गलर और अंबर वेव्स के हकीकत में संबंध हैं, लेकिन ज्यादातर पॉर्न फिल्मों में काम करने वाले कलाकार एक दूसरे को कतई नहीं जानते हैं।

नंबर टेन के मुताबिक पॉर्न इंडस्ट्री से जुड़े 80 फीसदी लोग आम लोगों की अपेक्षा यौन रोगों से बचे रहते हैं। इसका राज यह है कि इस इंडस्ट्री में कंडोम बहुत ही कम इस्तेमाल किया जा रहा है।

पॉर्न इंडस्ट्री का अमेरिका में इतना ज्यादा जलवा है कि यहां के राजनीतिज्ञ इस इंडस्ट्री के खिलाफ कोई कड़ा कानून बनाने से डरते हैं। अधिकतर मामलों में पॉर्न फिल्मों में काम करने वाले युवक और युवतियां शादीशुदा भी होते हैं।

No more articles