आप लोगों को शायद यह बात सुनकर अजीब लगेगी लेकिन एक व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम 10 लोगों के साथ शारीरिक संबंध बनाने चाहिए।

चौंकिए मत क्योंकि यह कहना है एक ब्रिटिश पोल का कि एक व्यक्ति के जीवन में कम-से-कम 10 सेक्सुअल पार्टनर्स तो होने ही चाहिए। सबसे बड़ी ब्रिटिश वेबसाइट इल्लिसिट एनकाउंटर्स डॉट कॉम के एक सर्वे में 1000 लोगों से यह सवाल किया गया कि ‘उनके मुताबिक एक व्यक्ति के जीवन में कम-से-कम कितने सेक्सुअल पार्टनर्स होने चाहिए?’। जिसके बाद यह जवाब मिला।

यही नहीं, इस सर्वे में यह भी नतीजा निकला कि 10 से कम सेक्शुअल पार्टनर बनाने वाले व्यक्ति को ‘सेक्सुअली इनएक्सपीरियंस्ड’ (Sexually Inexperienced) माना जाता है।

इल्लिसिट एनकाउंटर्स डॉट कॉम के क्रिस्चन ग्रांट ने कहा, ‘डेटिंग के तौर-तरीके बहुत तेजी से बदल रहे हैं। मुझे लगता है कि हम सभी इस सबके प्रति ज्यादा सहिष्णु हो गए हैं और सेक्स के मामले में उत्साह और रोमांच के नए-नए जरिये ढूंढने लगे हैं।’ ग्रांट ने कहा, ‘अगर हमने यह पोल 10 साल पहले करवाया होता, तो पुरुषों के सेक्सुअल पार्टनर्स की संख्या काफी कम होती।’

नए पोल के मुताबिक, पुरुष उन महिलाओं से सावधान रहते हैं जिनका स्कोर 10 से ऊपर होता है और ऐसी महिलाओं से तो वे दूर ही रहते हैं जिनके सेक्सुअल पार्टनर्स की संख्या 20 से भी ऊपर जा रही होती है।

रिपोर्ट में कहा गया, ‘करीब 35% महिलाओं और 30% पुरुषों ने कहा कि वे अपने पुराने सेक्सुअल पार्टनर्स के पार्टनर रहे लोगों की संख्या जरूर जानना चाहेंगे।’

एक पुरानी रिसर्च में यह भी कहा गया है कि महिलाओं की सेक्सुऐलिटी पुरुषों के अलावा ज्यादा फ्लेक्सिबल होती है। इसलिए वे पुरुषों और महिलाओं दोनों की तरफ आकर्षित होती हैं और पार्टनर चुनने के लिए उनके पास काफी विकल्प होते हैं।

No more articles