आइंस्टीन के बारे में कौन नहीं जनता है, वो एक जाने-माने भौतिक वैज्ञानिक थे लेकिन एक बार फिर से आइंस्टीन का भूत जिंदा हो गया है और लोगो के सर चढ़कर बोल रहा है। यही कारण है की इन दिनों सैकड़ों लोग सड़कों पर आइंस्टीन बनकर घूम रहे हैं।

कनाडा के टोरंटो शहर की एक प्रमुख सड़क का अलग ही नजारा था जब सैकड़ों लोगों से यह खचाखच भरी हुई थी। इनमें से 404 लोग जाने-माने भौतिक वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन की तरह दिख रहे थे।

जी हां, उनके जैसे कपड़े, सफेद घुंघराले बाल, दाढ़ी और मूंछ भी उन्हीं के जैसी थी। ये सभी आइंस्टीन जैसे दिखने वालों की सर्वाधिक संख्या का गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए ऐसा कर रहे थे। इससे पहले 99 लोग एक साथ आइंस्टीन जैसी वेशभूषा पहनकर रिकॉर्ड बना चुके हैं।

यह सभी लोग टोरंटो में कुछ दिनों बाद होने वाली आइंस्टीन प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेने वाले हैं। इसमें प्रतियोगी कुछ नया आविष्कार करने को लेकर अपनी अलग सोच को व्याख्यायित करते हैं। जो भी इसमें जीतता है उसे अपनी सोच को मूर्तरूप देने के लिए दस हजार डॉलर ईनाम स्वरूप मिलते हैं।

इससे पहले 99 लोग एक साथ आइंस्टीन जैसी वेशभूषा पहनकर रिकॉर्ड बना चुके हैं। यह सभी लोग टोरंटो में कुछ दिनों बाद होने वाली आइंस्टीन प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेने वाले हैं।

No more articles