सालों से चली आ रही भारत-पाकिस्तान की दुश्मनी थमने का नाम नहीं ले रही और इसका मुख्य कारण कश्मीर में मौजूद देश विरोधी ताकतें हैं। जो भारतीय युवाओं को उनके ही देश के खिलाफ भड़काकर आतंक के राह पर धकेल रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान ने कश्मीर के लिए एक और नापाक हरकत की है। पाकिस्तान ने आतंकी बुरहान वानी के नाम पर एक ट्रेन चला दी है। इस ट्रेन को आजादी नाम दिया गया है। पहले कश्मीर में मारे गए हिजबुल आतंकी बुरहान वानी को आजादी के लिए लड़ने वाला करार दिया और अब पाकिस्तान ने आतंकवादी बुरहान वानी की तस्वीर को ‘आजादी स्पेशल ट्रेन’ पर जगह दी है। 14 अगस्त को यह ट्रेन पेशावर से कराची जाएगी।

बुरहान की मौत पर पाक ने मनाया था ब्लैक डे

बीते दिनों कश्‍मीर हिंसा में मारे गए लोगों को भी इसी तरह ‘सम्मान’ दिया गया है। पाकिस्तान के साथ ही हिन्दुस्तान के कुछ नेता भी इस भारतविरोधी अभियान में साथ दे रहे हैं। हाल यह है कि ये लोग ट्विटर पर #Kashmir ट्रेंड करा रहे हैं। कश्‍मीर में अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी ने खुलेआम अपने ट्विटर हैंडल पर ‘आजादी ट्रेन’ की तस्वीर पोस्ट की है।

lafdatv burhan

गिलानी ने तस्वीरें शेयर की

इस तस्वीर में सबसे बड़ा पोस्टर बुरहान वानी का लगा दिख रहा है। तस्वीर के साथ गिलानी ने लिखा है, ‘पाकिस्तान में स्पेशल आजादी ट्रेन पर कमाण्‍डर बुरहान वानी और अन्य की तस्वीरें।’ सैयद अली गिलानी कट्टरपंथी नेता हैं और कई बार भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए हैं। गिलानी अपने ट्विटर हैंडल पर कई बार भारतीय सेना के खिलाफ खुलेआम बयान देते रहते हैं। बीते चार अगस्त को गिलानी ने सेना की गोलीबारी में मारे गए एक शख्‍स का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने इसे पिन कर दिया है। साथ में सेनाविरोधी बयान भी लिखा है।

No more articles