सेक्स में ऑर्गेज्म बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। क्योंकि बिना इसके सेक्स पूरा नहीं होता लेकिन क्या आप जानते हैं की ऑर्गेज्म के दौरान अगर आप बच्चे का प्लान करते हैं तो इससे गर्भ धारण की संभावना बढ़ जाती है।

महिलाओं में ऑर्गेज्म के वक्त होती है गर्भधारण की सबसे अधिक संभावना होती है, दुनियाभर में सभी उम्र के लोग सेक्स के बारे में बात करते हैं। इसमें भी महिलाओं की उत्तेजना के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा होती है। इस कॉन्सेप्ट को 70 के दशक तक मिथक समझा जाता था।

अध्ययन में कहा गया है कि ऑर्गेज्म के कारण महिलाओं की प्रजनन क्षमता 15 फीसद तक अधिक बढ़ जाती है। इस कारण से उस समय के दौरान महिलाओं के गर्भधारण करने की संभावना अधिक बढ़ जाती है।
इसमें कहा गया है कि महिलाएं भी चरम उत्तेजना को पा सकती हैं और इस समय उनके गर्भधारण करने की संभावना अधिक बढ़ जाती है। एक दूसरे के बारे में अधिक आनंद के बारे में ध्यान देने वाले कपल्स के लिए यह बेहद अहम है।

यह रिसर्च उन दंपति के लिए अहम हो सकता है, जो अपना परिवार बढ़ाना चाहते हैं। यदि पुरुषों के साथ ही महिलाएं भी चरम उत्तेजना का अनुभव महसूस करती हैं, तो उनके गर्भधारण करने के मौके बढ़ जाते हैं। तो अगर आपको भी चाहिए बच्चे का सुख तो जरूर इस्तेमाल करे ये टिप्स

No more articles