सेक्स तो सब करना चाहते है लेकिन इस पर कोई भी खुल कर बात नही करना चाहता है। लेकिन आज के इस दुनिया में सेक्स शिक्षा बहुत ज़रूरी हो चुका है। तो आइएं ऐसे में आज हम आपको सेक्स से जुड़े कुछ बातें बताते है जो शायद आप नही जानते होगे।

एक चम्मच वीर्य में कितने शुक्राणु होते है- एक शुक्राणु इतना सूक्ष्म होता है कि आप उसे अपनी आँखों से नहीं देख सकते। शुक्राणुओं को देखने के लिए एक माइक्रोस्कोप की ज़रुरत लगती है। एक चम्मच वीर्य में लगभग 25 करोड़ शुक्राणु होते हैं।

सेक्स के तुरंत बाद पेशाब करना मुश्किल क्यों होता है- सेक्स के तुरंत बाद पेशाब करना मुश्किल होता है यह इसलिए होता है कि सेक्स के बाद आपके गुप्तांगों में एक एन्टिडाययूरेटिक हार्मोन इजाद होता है जो पेशाब का बहाव रोक देता है।

औरतों का भी वीर्यपात होता है- कुछ सालों में डॉक्टरों ने ये पता लगाया है वीर्यपात सिर्फ पुरुषों से नहीं, बल्कि औरतों से भी होता है। सेक्स के दौरान चरमानंद प्राप्त होने के बाद औरतों के युरेथरा से एक तरह का द्रव इजाद होता है और इसीको औरतों का वीर्यपात कहा गया है।

सेक्स की वजह से आपको चैन की नींद आती है- सेक्स करने के बाद आपको काफी अच्छी नींद आती है। सेक्स की वजह से आपका ब्लड प्रेशर भी काबू में रहता है और आपका स्ट्रेस भी दूर हो जाता है।

दिन में आप कितनी बार सेक्स के लिए उत्तेजित होते हैं- इस सवाल को काफी लोग जानना चाहते हैं और फिर शायद इस सवाल के जवाब के आधार पर अपनी मर्दानगी नापना शुरू कर दें। एक दिन में एक औसत पुरुष का लिंग कम से कम 11 बार उत्ते जित होता है।

No more articles