दुनिया भर में कितनी ही कम्पनियां है जिनके अपने-अपने नियम और कायदे हैं। बहुत सी कम्पनी सेल्स टारगेट को पूरा करने के लिए कर्मचारी रखती है जिनकी अपनी शर्ते होती हैं। अगर कर्मचारी कपंनी के टारगेट को पूरा करते हैं तो कपंनी अपने नियम के अनुसार उन्हें बोनस देती है और अगर टारगेट पूरा नहीं होता तो कम्पनी उनको टॉर्चर करके बुरा हाल करती है।
चीन में पिछले कुछ सालों से सेल्स टारगेट को पूरा न कर पाने के बाद कर्मचारियों को टॉर्चर करने की बहुत अजीबो-गरीब मामले सामने आ रहे हैं। चीन की कम्पनियां अपने सेल्स कर्मचारियों का बहुत बुरा हाल करती हैं। ऐसा ही एक मामला शोंगकिंग प्रॉविन्स की लेशेंग डेकोरेशन्स कॉर्पोरेशन का सामने आया हैं जहां टारगेट पूरा न करने पर 40 कर्मचारियों को कच्चा करेला खाने की सजा दी गई।

eat gourd
कंपनी के कर्मचारियों के अनुसार, जो लोग कड़वे करेले नहीं खा पाए उन्हें फिर से करेले खिलाए गए। ये घटना 16 जून की है, जिसकी तस्वीरें वायरल होने के साथ-साथ सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर की जा रही हैं।
कंपनी के एक कर्मचारी ने बताया कि सजा देने के लिए मैनेजमेंट ने काफी बड़े और बहुत ज्यादा कड़वे करेले मंगवाए थे। कर्मचारी को कंपनी फिजिकल टास्क के जरिए भी सजा देती है । इसमें पुश-अप्स और दौड़ शामिल है। 50 फीसदी से ज्यादा नए कर्मचारी ऐसी सजा मिलने के कारण कंपनी छोड़कर चले जाते हैं।

No more articles