पाकिस्तान की जानीमानी मॉडल अय्यान अली के खिलाफ इस्लामाबाद कोर्ट ने गैरकानूनी तरीके से करंसी दूसरे देश में लेकर जाने के लिए अरेस्ट वॉरंट जारी किया है। अय्यान अली को 2015 में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद अली को कुछ महीने जेल में बिताने पड़े। हालांकी उन्हें बेल पर रिहा कर दिया गया था। 23 फरवरी, 2017 को अय्यान अली पाकिस्तान छोड़कर दुबई चली गईं उनके दुबई चले जाने के बाद फिर से इस्लामाबाद के कस्टम कोर्ट ने उनके खिलाफ एक बार फिर नया अरेस्ट वॉरंट जारी कर दिया है। कोर्ट का कहना है कि पिछली 12 सुनवाइयों में से एक भी सुनवाई में अली नहीं पहुंची, जिसके चलते उनके खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया गया है।

कोर्ट ने इस केस की सुनवाई के दौरान इस्लामाबाद पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि अली को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाए। अली के वकील ने सुनवाई के समय वकील ने कोर्ट में कहा कि अली की मां बीमार हैं जिसके कारण वो नहीं आ सकती। वे अपनी मां की देखभाल में व्यस्त हैं। साथ ही वकील ने कोर्ट में कहा कि अय्यान का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से हटा दिया गया तभी वे विदेश गई हैं। जस्टिस शीराज़ कायानी ने गुस्से में वकील को इसका जवाब देते हुए कहा कि इससे पहले आपकी क्लाइंट बीमार थी। इतने नोटिस भेजे जाने के बाद भी अली कोर्ट में पेश नहीं हुई और वे बिना इजाजत लिए विदेश चली गई हैं।

बताते चलें कि अय्यान अली को इस्लामाबाद स्थित बेनज़ीर भुट्टु इंटरनेशल हवाई अड्डे से नवंबर 2015 में गिरफ्तार किया गया था। अय्यान अली के बैग से एयरपोर्ट अधिकारियों को 5 लाख डॉलर बरामद हुए थे। इस रकम को अय्यान गैरकानूनी तरीके से पाकिस्तान से दुबई लेकर जा रही थीं। जिसके चलते उन्हें एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तारी के बाद करीब चार महीने तक रावलपिंड़ी स्थित अदियाला जेल में बंद रही और इसके बाद उन्हें बेल पर रिहा कर दिया गया। हालांकी अली ने इस पर खुद को बेकसूर बताते हुए अपना गुनाह कबूल नहीं किया है।

No more articles