वैसे तो प्रकृति ने हर काम की एक उम्र बनाई है। खेलने, कूदने और प्यार करने का सीधा नाता आपकी उम्र से होता है। लेकिन कुछ विरले लोग होते हैं जो नियमों के उलट जाकर इतिहास रच डालते हैं। इटली में एक ऐसी ही दादी है… माफ कीजिएगा, एक महिला हैं, जिनकी उम्र हो गई 101 साल, लेकिन उन्होंने जो किया है उसको देखकर वैज्ञानिक भी भौंचक्के हैं।

इटली की शतकवीर महिला ने सारे मिथकों को गलत साबित करते हुए एक बच्चे को जन्म दिया है। 101वें साल में बच्चे को जन्म देकर उन्होंने इस बात को भी गलत साबित कर दिया कि बच्चे पैदा करने में उम्र का कोई लेना देना नहीं है। इन मोहतरमा की इस उम्र में मां बनने की घटना से मेडिकल फील्ड वाले लोगों की भी आलोचना हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनातोलिया व्हार्टाडोला की डिलेवरी करने से पहले उनका ऑपरेशन करके ओवरी को ट्रांसप्लांट किया गया था। तुर्की के एक निजी क्लिनिक में डॉक्टर एलेक्जेंड्रो पोपोलिकी ने महिला का ट्रांसप्लांट किया। हालांकि ऐसा करना यूरोपिय कानूनों के विरुद्ध है… लेकिन ऐसा किया गया।

इटली की 101 साल की अनातोलिया व्हार्टाडोला ने अब तक 17 बच्चों को जन्म दिया है। वो इसे भगवान का आर्शीवाद कह रही हैं। बताती हैं कि 16 बच्चों को जन्म देने के बाद वो मां नहीं बन पा रही थीं लेकिन अब अच्छा फील हो रहा है।

No more articles