किस करना तो सब जानते है लेकिन क्या आप यह जानते है कि किस सिर्फ फन के लिए ही नहीं किया जाता बल्कि फिट रहने के लिए भी किस करना बहुत जरूरी है। जी हां, किस करने और स्मूच करने के बहुत से हेल्थक बेनिफिट हैं। तो आइए आज हम आप को बताते है रोजाना किस करने आप कैसे हेल्दी रह सकते हैं।

इसे भी पढ़िए- प्यार पहली नहीं चौथी नजर में होता है!

एक रिसर्च में ये बात भी सामने आई है कि जो पार्टनर अपने पार्टनर को रोजाना सुबह पांच मिनट गुडबाय किस करते हैं वे नॉर्मल व्यक्ति से 5 साल ज्यादा जीते हैं। कुछ-कुछ समय के अंतराल के बाद किस करने से आप हाई कॉलेस्ट्रॉल और हाई ब्लड प्रेशर से बच जाते हैं। किस करने से एंजाइटी, घबराहट और उतावलेपन से छुटकारा मिलता है और आपके मन को शांति मिलती है। अगर आप रोजाना अपने पार्टनर को सीरियस फ्रेंच किस करते हैं तो आपके मुंह के बैक्टीरिया दूर होंगे। इतना ही नहीं, इससे आप दांतों की बीमारी, कैवेटिज वगैरह से आसानी से बच सकते हैं।

किस

इसे भी पढ़िए- खाली पेट सेक्स होता है सबसे बेस्ट! जानिए कैसे

एक जैपनीज स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ था कि 30 मिनट तक लगातार किस करने से शरीर में सीजनल एलर्जी बढ़ाने वाले बैक्टी,रिया कम हो जाते हैं। किसिंग से मेटाबॉलिज्म स्ट्रांग होता है। पैशनेट किस के दौरान आपकी बहुत सारी कैलोरी बर्न होती है। क्या आप जानते हैं पैशनेट होकर किस करने से आप एक मिनट में 2 से 5 कैलोरी बर्न करते हैं। ये आपके नॉर्मल रूटीन में होने वाली बर्न कैलोरी से डबल है और इससे आपको खूब आनंद भी मिलेगा। लिपलॉक करने से आपके फेस की मसल्स का वर्कआउट होता है। जो कि जल्दी झुर्रियां आने नहीं देता और आप लंबे समय तक यंग रहते हैं। किसिंग से आपका इम्युन सिस्टाम बढ़ जाता है।

No more articles