आपने अब तक तो किसी इंसान कि इतनी गहरी दोस्ती के बारे में तो सुना होगा कि एक दूसरे से अलग होने के बाद वो बिल्कुल टूट जाते हो लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि किसी कुत्ते के बेस्ट फ्रेंड की मौत के गम में वो सब कुछ भूल गया हो और उस कि नौवत मौत तक पहुंच गई हो और फिर कुत्ते कि लाइफ में बतख आ जाता हो और फिर कुत्ता पहले जैसा हो जाता हो।

जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है टेनेसी में यहां एक कजॉर्ज नाम का कुत्ता अपने 12 साल पुराने दोस्त ब्लैकी की मौत से इतना दुखी हो गया था कि उसने खाना-पीना से लेकर भौंकना तक छोड़ दिया था। वह पूरे दिन बस फर्श पर पड़ा रहता था। कुछ दिन पहले एक बतख उसकी लाइफ में आई और अब वो फिर से मुस्कुराने लगा है।

जॉर्ज के मालिक जैकी लिट्टन कहते हैं कि यह बतख ब्लैकी की एनिवर्सरी पर अचानक हमारे घर में आ गई और जार्ज के पास आकर खड़ी हो गई। हमने उसे घर में ही रहने दिया। वह धीरे-धीरे जार्ज से अटैच हो और उसके साथ ही रहने लगी। थोड़े दिन के बाद जॉर्ज को भी उसके साथ रहना अच्छा लगने लगा। अब जार्ज फिर मुस्कुराने लगा है। यह बतख हर वक्त जॉर्ज के साथ ही रहती है। जहां जॉर्ज जाता है उसके पीछे-पीछे जाती है।

No more articles