पॉर्न देखने वाली महिलाओं के होते हैं ज्यादा ब्रेकअप, रिसर्च , अगर आपको पॉर्न देखना इतना पसंद है कि आप अपने जरूरी काम भी उसके लिए छोड़ देते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है।

350 पुरुषों और 336 महिलाओं पर की गई यह स्टडी जर्नल ऑफ सेक्स रिसर्च में प्रकाशित हुई थी। स्टडी कहती है कि अगर आपको वाकई खुद को पॉर्न देखने से रोकने में बहुत दिक्कतें हो रही हैं और आप चाह कर भी खुद को रोक नहीं पाते तो आपको पॉर्न देखने की लत लग गई है।

स्टडी कहती है कि वे लोग जिन्हें पॉर्न देखना पसंद है उनके जीवन से रोमांस धीरे-धीरे चले जाता है। वे डेट्स पर जाना पसंद नहीं आता क्योंकि उन्हें इसकी जरूरत ही महसूस नहीं होती।

स्टडी यह भी कहती है कि स्थिति तब और खतरनाक हो जाती है जब आप मन से तो पॉर्न देखना गलत मानते हैं लेकिन खुद को पॉर्न देखने से रोक भी नहीं पाते। ऐसी स्थिति में आपके अंदर निराशा भर जाती है और आपका कॉन्फिडेंस गिरने लगता है। अगर आपको पॉर्न देखने के बाद शर्मिंदगी होती है या आप डिप्रेशन में आ जाते हैं तो इसका असर आपके रिलेशनशिप में पड़ना लाजमी है।

स्टडी कहती है कि वह स्थिति और भी खराब हो सकती है जब आपको यह मालूम हो कि आपको डेट करने से ज्यादा अच्छा पॉर्न देखना लगता है। ऐसी स्थिति में आपका कॉन्फिडेंस गिर जाता है और आप खुद को दूसरों से अलग समझने लगते हैं, जिसका असर आपकी रिलेशनशिप में साफ नजर आता है।

No more articles