चीन में बढ़ गई है ब्रेस्ट मिल्क की मांग, युवा किराए पर मंगा रहे हैं नर्सें, जवानी की नुस्खा है ये , दक्षिणी चीन के शेनजेन शहर के बहुत से अमीरजादे इंसान के दूध के दीवाने हो उठे हैं। अपने इस शौक को पूरा करने के लिए वे कोई भी रकम चुकाने के लिए तैयार हैं। और तो और, लगातार बढ़ रही इंसानी दूध की मांग को पूरा करने के लिए कुछ ऐसी एजेंसियां खुल गई हैं, जो महिलाओं के दूध की सप्लाई कर रही हैं।

शेनजेन में अमीर अडल्ट युवक ब्रेस्ट मिल्क पीने के लिए वेट नर्सो को हायर कर रहे हैं। वेट नर्स उस महिला को कहा जाता है, जो किसी और के बच्चे को अपना दूध पिलाकर उसकी केयर करे। एक एजेंसी इन अमीरजादों को वेट नर्स सप्लाई कर रही है। यह एजेंसी उन गरीब महिलाओं से संपर्क करती है, जिन्होंने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया होता है। ये गरीब महिलाएं भी कुछ पैसे मिलने के लालच में यह सब करने के लिए तैयार हो जाती है।

हाल ही में मां बनी ये महिलाएं कुछ दिन से लेकर हफ्ते भर तक की सर्विस के लिए 2 हजार से 4 हजार डॉलर्स (करीब सवा लाख रूपये लेकर ढाई लाख रूपए) तक लेती हैं। हालांकि मीडिया में लगातार रिपोर्ट आने के बाद प्रेशर में आई सरकार ने वेट नर्स सप्लाई करने वाली एजेंसी शिनशिनयू का बिजनस लाइसेंस तो कैंसल कर दिया, लेकिन वेब यूजर्स का मानना है कि यह कदम काफी नहीं है। बताया जा रहा है कि ऐसी बहुत सी एजेंसियां हैं, जो गुपचुप तरीके से इस फील्ड में काम कर रही हैं।

No more articles