खेती में आजकल विदेशी किसान ना जाने कैसे कैसे प्रयोग करते रहते हैं। कहीं विशालकाय कद्दू बना दिया जाता है तो कहीं हजारों किलो की गोभी उगा दी जाती है। हालही में एक और कारनामा करके दिखाया है चीन में जहां एक बहुत ही बड़ा मशरूम देखने को मिला है।

दरअसल चीन में यून्‍नान प्रांत के एक इलाके में विशालकाय मशरूम मिला है। ये मशरूम करीब आठ किलोग्राम वजन का है। साथ ही यह 1.8 मीटर के क्षेत्र में फैला है। चीनी मीडिया की रिर्पोट के मुताबिक यह मशरूम युन्नान प्रांत के पुअर सन रीवर नेशनल पार्क में मिला है। जानकारों कहना है कि यह मशरूम खाने लायक नहीं है। विशेषज्ञों के अनुसार ये पार्क उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय क्षेत्र के संक्रमण क्षेत्र में है और यहां इस तरह के कई सारे पौधे हैं।

मशरूम को लेकर स्थानीय लोगो के साथ-साथ पार्क से संबंधित अधिकारियों ने भी माना की उन्‍होंने इससे पहले इतना बड़ा मशरूम नहीं देखा था। सबसे पहले इस मशरूम को देखने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने जब इस मशरूम को देखा तो इसका आधा हिस्सा पत्तों से घिरा था। इसका रंग भूरा था और ये कई परतों में था। इस पार्क में कई अगल-अलग तरह के और भी पौधे हैं।

No more articles