चूहों को निपटाने के लिए पौने पांच लाख की सुपारी किसने दी। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रेलवे स्टेशन पर चूहों ने आतंक मचा रखा है, स्टेशन पर आसानी से आपको हर जगह चूहे नजर आ जाएंगे। ये चूहे बोरों में भरकर रखे गए रेलवे के सामानों को तो नुकसान पहुंचाते ही हैं साथ ही सरकारी दस्तावेजों को भी काटकर उनके टुकड़े टुकड़े कर देते हैं। इन शैतान चूहों के कारण रेलवे विभाग बहुत परेशानी में हैं, हर तरह की कोशिश करके रेलवे थक गया है लेकिन इन चूहों का कुछ नहीं बिगाड़ पाये हैं इसलिए अब इन गुस्ताख चूहों के लिए रेलवे विभाग ने आक्रामक रूख अपनाने की सोच लिया है।

इसे भी पढ़िये- यह नाई आग लगाकर तलवार से काट देता है बाल, देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार चूहों को ख़त्म करने के लिए करीब पौने पांच लाख की सुपारी दी गयी है। चूहों को मारने वाले शिकारी तैयार हो गए हैं और अगले हप्ते से वे अपना काम शुरू कर देंगे।
बता दें कि चूहों को ख़त्म करने की ऐसी ही सुपारी वर्ष 2013 में भी दी गयी थी लेकिन उस समय शिकारी लोग कामयाब नहीं हो पाए थे, इस बार उससे भी बड़ी रकम शिकारियों की दी जाएगी, कुल मिलकर हर महीने शिकारियों पर 35 हजार रुपये खर्च किया जाएंगे, पूरा कॉन्ट्रैक्ट 4.75 लाख रूपए में दिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चूहों का साइज इतना बड़ा है कि लोग देखते ही इन्हें डर जाते हैं। कभी कभी तो चूहे सो रहे यात्रियों के ऊपर से गुजर जाते हैं, कभी कभी यात्रियों के कपडे खा जाते हैं, यात्रियों के अन्दर भी चूहों का आतंक रहता है।

No more articles