पालतू कुत्ते को इंतजार है अपने मालिक का!

8 महीनों से अस्पताल के बाहर अपने मालिक का इंतजार है एक पालतू कुत्ता। ब्राजील के फ्लारियानपोलिस शहर में रूथ कारडोसो नाम के हॉस्पिटल के बाहर एक काले रंग का कुत्ता पिछले आठ महीने से अपने मालिक का इंतजार कर रहा है। दरअसल, इस कुत्ते का मालिक आठ महीने पहले यहां गंभीर बीमारी के बाद इलाज कराने आया था। हालांकि, कुछ समय के बाद ही इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। लेकिन, उसका वफादार कुत्ता तब से ही अस्पताल के बाहर खड़े होकर अपने मालिक के वापस बाहर आने का इंतजार कर रहा है।

पालतू कुत्ते

source

अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि जब इस कुत्ते के मालिक को इलाज के लिए यहां लाया गया था, तब यह कुत्ता एंबुलेंस के पीछे-पीछे दौड़ता हुआ यहां पहुंचा था। मालिक को तो अंदर ले जाया गया, लेकिन इसे गार्ड ने बाहर ही रोक दिया। बस तब से ही यह बाहर खड़ा हुआ है। जब भी अंदर से कोई मरीज बाहर आता है तो यह उसको अपना मालिक समझकर उसकी ओर दौड़ता है।

इस कुत्ते की वफादारी और अपने मालिक के प्रति प्यार को देखते हुए यहां का स्टाफ ही अब इसकी देखरेख करने लगा है। इसे कई लोगों ने यहां से ले जाना चाहा, लेकिन यह वापस हॉस्पिटल आ गया। अस्पताल का स्टाफ ही अब इसके लिए खाने-पीने का सामान ले आता है।

No more articles